Home छत्तीसगढ़ करोड़ों की लागत से घासीदास नगर एवं हाउसिंग बोर्ड में होंगे विकास कार्य, कैबिनेट मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने किया भूमिपूजन

-37 लाख की लागत से नवनिर्मित उद्यान का भी हुआ लोकार्पण,
महापौर एवं भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव हुए शामिल

भिलाई नगर:  करोड़ों की लागत से घासीदास नगर एवं हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में विकास कार्य किए जाएंगे! जिसका भूमि पूजन आज कैबिनेट मंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग गुरु रुद्र कुमार के करकमलों से हुआ! मंत्री जी के आगमन पर जगह-जगह पर उनका भव्य स्वागत किया गया! बतौर मुख्य अतिथि मंत्री गुरु रुद्र कुमार ने भूमि पूजन कर क्षेत्र वासियों को विकास कार्यों की सौगात दी! चार स्थानों पर पहुंच कर उन्होंने भूमिपूजन और लोकार्पण किया! भूमि पूजन कार्यक्रम में अध्यक्षता कर रहे महापौर एवं भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव कार्यक्रम में शामिल रहे! मंत्री जी ने बाबा गुरु घासीदास जयंती के अवसर पर कहा कि परम पूज्य गुरु घासीदास बाबा की असीम कृपा सभी पर बनी रहे, उनके आशीर्वाद से सबका भविष्य उज्जवल हो, सभी तरक्की की ओर अग्रसर हो, बाबा ने हमेशा सत्य, अहिंसा, समानता का मार्ग दिखाया है! बाबा ने सिखाया है कि हमेशा ऐसा कार्य करें कि किसी दूसरे को तकलीफ न हो! जैतखंब में चढ़ाए जाने वाला सफेद झंडा इस बात का संदेश देता है कि अपनी वाणी, आत्मा, शरीर, मन को स्वच्छ रखना है! बाबा की कृपा से माननीय मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में सरकार सबके हित और विकास के लिए कार्य कर रही है! इस दौरान लोगों की मांग पर उन्होंने मोहल्ले में एक बोर लगवाने की घोषणा की!
महापौर एवं भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने भूमि पूजन के अवसर पर कहा कि घासीदास नगर का रहवासी होने के नाते क्षेत्र के सभी लोगों से व्यक्तिगत रूप से परिचित हूं! इतिहास में पहली बार जनता की मांग अनुसार इस क्षेत्र में वृहद रूप से विकास कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकार्पण हुआ है! पूरे निगम क्षेत्र के विकास के लिए जो भी अच्छा कर सकता था, वह मैंने किया है आगे भी विकास के लिए सदैव कार्य करता रहूंगा! इस वार्ड क्षेत्र की पानी की सबसे बड़ी समस्या दूर होगी, वार्ड क्षेत्र में पानी टंकी का निर्माण पूरा हो चुका है! दशको से क्षेत्र के लोगों को पानी की समस्या का दंश झेलना पड़ा था, यह समस्या अब दूर होगी! इस वार्ड की पानी की समस्या का हमेशा के लिए समाधान हो जाएगा! उन्होंने आगे कहा कि घासीदास नगर में कमर्शियल कंपलेक्स बनने के लिए कोई भी मकान नहीं तोड़ा जाएगा, सभी मकान सुरक्षित रहेंगे! बल्कि इस क्षेत्र में ऐसे ही विकास कार्य होते रहेंगे! सभी जगह पर रोड, नाली, सफाई, प्रकाश, सामुदायिक भवन जैसे कार्य हो रहे हैं यह सभी क्षेत्रवासियों के आशीर्वाद और स्नेह की देन है! हर क्षेत्र में विकास कार्य हो रहे हैं यह प्रगतिशील सरकार की देन है! महापौर ने निगम क्षेत्र के लिए मंत्री जी से कुछ स्थानों पर बोर की मांग की जिस पर मंत्री जी ने इसे सहज स्वीकार किया!
भूमि पूजन कार्यक्रम में तुलसी साहू, धर्मेंद्र यादव, मंगा सिंह, अंताव्यसाई सरकारी समिति एवं वित्त विकास निगम की उपाध्यक्ष नीता लोधी, महापौर परिषद के सदस्य जोहन सिन्हा, जी राजू, दुर्गा प्रसाद साहू, एल्डरमैन शमशेर बहादुर सिंह, डीकॉम राजू, प्रभाकर जनबंधु, जानकी देवी, अतुल श्रीवास्तव सहित क्षेत्र के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे!
अलग-अलग स्थानों पर होंगे विकास कार्य, डामरीकरण, सड़क सीमेंटीकरण जैसे कई बड़े कार्य होंगे आठ अलग-अलग विकास कार्य का भूमि पूजन आज किया गया! वही नवनिर्मित उद्यान का लोकार्पण भी हुआ! वार्ड क्रमांक 27 घासीदास नगर के विभिन्न क्षेत्रों में सीमेंटीकरण एवं रोड निर्माण कार्य लागत राशि 51.00 लाख, वार्ड 27 घासीदास नगर के आंतरिक मार्गों का डामरीकरण कार्य लागत राशि 91.39 लाख, वार्ड क्रमांक 27 एवं 26 के नाला का सुदृढ़ीकरण कार्य लागत राशि 50.00 लाख, वार्ड 27 सुभाष चौक से नंदनी रोड तक सड़क डामरीकरण कार्य लागत राशि 65.00 लाख, हाउसिंग बोर्ड चौक से गणेश मंदिर तक पेवर ब्लॉक लगाने का कार्य लागत राशि 18.00 लाख, वार्ड क्रमांक 26 पीली पानी टंकी से एकता चौक होते हुए ताहिर खान के घर तक सड़क एवं नाली निर्माण कार्य लागत राशि एक करोड़ 10 लाख, वार्ड 27 हाउसिंग बोर्ड में सीमेंटीकरण एवं मार्ग निर्माण कार्य लागत राशि 20 लाख, वार्ड क्रमांक 27 में बाबा सिद्धनाथ मंदिर, साईं मंदिर, कृष्ण मंदिर, 10 दुकान के पीछे एलआईसी क्षेत्र में सीसी रोड निर्माण कार्य लागत राशि एक करोड़ के कार्यों का भूमि पूजन माननीय मंत्री जी ने किया! इसके साथ ही वार्ड क्रमांक 27 हाउसिंग बोर्ड में अमृत मिशन के तहत 37 लाख की लागत से उद्यान का निर्माण किया गया है! इसका लोकार्पण भी मंत्री जी ने आज किया!

Share with your Friends

Related Articles

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More