Home छत्तीसगढ़ *पूर्व जिला पंचायत सभापति जयंत देशमुख को केबिनेट मंत्री गुरु रुद्र कुमार ने जिला पंचायतों की बैठकों में अपना प्रतिनिधि किया नियुक्त*

*पूर्व जिला पंचायत सभापति जयंत देशमुख को केबिनेट मंत्री गुरु रुद्र कुमार ने जिला पंचायतों की बैठकों में अपना प्रतिनिधि किया नियुक्त*

by admin

दुर्ग:  पूर्व जिला पंचायत सभापति जयंत देशमुख को लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी व ग्रामों उद्योग मंत्री गुरु रुद्र कुमार ने जिला पंचायत दुर्ग में आयोजित होने वाली बैठकों के लिए अपना प्रतिनिधि नियुक्त किया है। मंत्री गुरु रुद्र कुमार ने 27 दिसंबर 2020 को पत्र के माध्यम से जिला पंचायत के सी.ई.ओ. को इस नियुक्ति के बारे में सूचित किया।
जयंत देशमुख पूर्व जिला पंचायत सभापति होने के साथ-साथ वर्तमान में प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव साथ ही जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव भी हैं। जयंत देशमुख स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ कर जिला पंचायत के सदस्य बने थे। साथ ही पिछली बार हुए विधानसभा चुनावों में वे दुर्ग ग्रामीण से युवाओं के सबसे ज्यादा पसंदीदा प्रत्याशी थे। लेकिन उन्हें पिछली बार पार्टी के द्वारा टिकट नहीं दिया गया था।

पंचायत राज से जुड़े नियमों के है जानकार
जयंत देशमुख पंचायती राज से जुड़े अधिनियम के बड़े जानकार माने जाते हैं। जिला पंचायत सभापति रहते उन्होंने पंचायत से जुड़े कई मामलों को बढ़-चढ़ कर उठाया था। जयंत देशमुख ने मजदूरों और किसानों से जुड़े मुद्दों को भी बढ़ चढ़ कर उठाते रहे हैं। जयंत देशमुख ने जिला पंचायत के सभापति रहते हुए मजदूरों के अवैध छटनी के खिलाफ रसमड़ा स्थित जय बालाजी कंपनी के खिलाफ के 12 दिवसों का आंदोलन किया था।

Related Posts

Leave a Comment