Home छत्तीसगढ़ एमसीएच बिल्डिंग की व्यवस्था होगी पुख्ता, तीसरी और चैथी मंजिल में लगेंगे डक्ट कूलर

एमसीएच बिल्डिंग की व्यवस्था होगी पुख्ता, तीसरी और चैथी मंजिल में लगेंगे डक्ट कूलर

by admin

-परिजनों की सुविधा के लिए वेटिंग हाल बनाया जाएगा, ट्रांजिट हास्टल के लिए भी जमीन होगी चिन्हांकित

दुर्ग/  जीवनदीप समिति की बैठक में एमसीएच बिल्डिंग की व्यवस्था पुख्ता करने के संबंध में निर्णय लिये गए। यहाँ पृथक से वेटिंग हाल बनाने का निर्णय लिया गया। साथ ही गर्मी में प्रसूता महिलाओं को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए तीसरी और चैथी मंजिल में डक्ट कूलर लगाने का निर्णय लिया गया। जिला अस्पताल में सर्जन की नियुक्ति के संबंध में भी शीघ्र कार्रवाई करने के निर्देश दिये गए। बैठक कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे की अध्यक्षता में हुई। कलेक्टर ने बैठक में कहा कि जीवनदीप समिति के माध्यम से अस्पताल में सुविधाओं का अधिकतम विस्तार किया जा सकता है, इसके लिए जरूरी है कि समिति अपनी आय बढ़ाए। बैठक में सिविल सर्जन डाॅ. बालकिशोर ने बताया कि सर्जन और निश्चेतना विशेषज्ञ की नियुक्ति के लिए कार्रवाई की जा रही है। शीघ्र ही जिला अस्पताल को विशेषज्ञ सर्जन और निश्चेतना विशेषज्ञ की सेवाएं मिल सकेंगी। कलेक्टर ने कोविड पाजिटिव मरीजों के लिए भी सी-सेंक्शन की व्यवस्था कराने आवश्यक तैयारियों के निर्देश दिए। बैठक में एमसीएच बिल्डिंग के सामने सुगम सड़क बनाने सहित अनेक बातों पर चर्चा हुई। आरईएस को वाहन पार्किंग शेड आदि बनाने के निर्देश दिये गये। बैठक में सदस्य दिलीप ठाकुर, पुरुषोत्तम कश्यप एवं भूषण देवांगन, आरएमओ डाॅ. अखिलेश यादव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
रैन बसेरा केवल मरीजों के परिजनों के लिए रखने चर्चा- बैठक में सदस्य दिलीप ठाकुर ने रैन बसेरा को केवल मरीज के परिजनों के लिए रखने जाने का सुझाव रखा। उन्होंने कहा कि केवल मरीजों के परिजनों को रखने से रैन बसेरा की व्यवस्था मुकम्मल हो सकेगी। कलेक्टर ने निगम आयुक्त को यहाँ सदस्यों के साथ निरीक्षण कर इस संबंध में चर्चा करने निर्देश दिया ताकि इस बाबत निर्णय लिया जा सके।
ट्रांजिट हास्टल बनेगा, जमीन होगी चिन्हांकित- कलेक्टर ने बैठक में ट्रांजिट हास्टल के लिए जमीन चिन्हांकित करने के निर्देश भी दिये। ट्रांजिट हास्टल में जिला अस्पताल में समय-समय पर लगने वाले विभिन्न कैंपों में बाहर से आने वाले डाक्टर एवं कोविड जैसी आपात स्थिति में ली जाने वाली सेवाओं के संबंध में आने वाले विशेषज्ञों के रूकने की व्यवस्था होगी।
ब्लड डोनेशन कैंप लगाए जाएं- कलेक्टर ने कहा कि ब्लड डोनेशन कैंप के लिए शेड्यूल बनाया जाए। समय-समय पर ऐसे कैंप आयोजित किये जाएं ताकि किसी भी तरह से ब्लड की दिक्कत न हो। उन्होंने कहा कि ऐसा शेड्यूल बनाकर उपलब्ध कराएं ताकि इसके लिए इच्छुक समाजसेवियों एवं अन्य नागरिकगणों से संपर्क किया जा सके।
सीवरेज करें ठीक- बैठक में अस्पताल में जहाँ कहीं भी सीवरेज सिस्टम की दिक्कत है उसे पुख्ता करने के निर्देश दिये। सीवरेज सिस्टम कहीं-कहीं ठीक न होने काक्रोच आदि निकलते हैं। इसे ठीक करने के निर्देश दिये गए। कलेक्टर ने कहा कि अस्पताल की पुख्ता व्यवस्था के लिए जो भी बातें आपात स्थिति में आती हैं उन्हें त्वरित रूप से हल किया जाए ताकि मरीजों को किसी तरह से परेशानी न हो।

Share with your Friends

Related Articles

17 comments

ig October 10, 2022 - 3:01 pm

Hello, I do believe your site could be having web browser compatibility issues.
When I take a look at your website in Safari, it looks
fine but when opening in I.E., it’s got some overlapping issues.
I just wanted to give you a quick heads up! Aside from that, fantastic blog!

Reply
Lisahom November 6, 2022 - 7:57 pm Reply
Nickhom November 6, 2022 - 9:24 pm Reply
RodneyWeids November 7, 2022 - 2:30 am Reply
Miahom November 7, 2022 - 7:32 am Reply
Boohom November 13, 2022 - 6:27 pm Reply
Jimhom November 14, 2022 - 6:33 am Reply
Ashhom November 15, 2022 - 2:50 pm Reply
Elwoodmor November 15, 2022 - 6:52 pm Reply
Samuelulcep November 16, 2022 - 10:58 am Reply
Markhom November 17, 2022 - 3:07 pm Reply
Teohom November 17, 2022 - 11:14 pm Reply
MichaelMug November 20, 2022 - 7:44 pm Reply
Jimhom November 23, 2022 - 4:09 am Reply
Wimhom November 25, 2022 - 12:33 am Reply
Boohom November 30, 2022 - 1:41 pm Reply
Ashhom December 2, 2022 - 2:00 am Reply

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More