Home छत्तीसगढ़ एसपी-3 के कार्मिक पाली शिरोमणि एवं कर्म शिरोमणि पुरस्कार से सम्मानित,

एसपी-3 के कार्मिक पाली शिरोमणि एवं कर्म शिरोमणि पुरस्कार से सम्मानित,

by admin

दुर्ग-भिलाई :   सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के सिंटर प्लांट-3 (एसपी-3) विभाग में कार्यरत कर्मचारियों को शिरोमणि पुरस्कार योजना के अन्तर्गत उत्कृष्ट कार्य करने के लिए पाली शिरोमणि एवं कर्म शिरोमणि पुरस्कार से सम्मानित किया गया। विभाग प्रमुख, अनुभाग प्रमुखों एवं कार्मिक अधिकारियों के उपस्थिति में कार्मिकों को विभाग प्रमुख के द्वारा सामाजिक दूरी को बनाये रखते हुए पुरस्कार प्रदान किया गया।

शिरोमणि पुरस्कार योजना भिलाई इस्पात संयंत्र में वर्ष 2018 में लागू किया गया था। इस योजना के अन्तर्गत प्रत्येक विभाग में हर महीने उत्कृष्ट कार्य करने पर कार्मिक को कर्म शिरोमणि पुरस्कार एवं हर तिमाही में पाली शिरोमणि पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है। कर्म शिरोमणि पुरस्कार के अंतर्गत कार्मिक को प्रशस्ति पत्र, पत्नी के लिए प्रशंसा पत्र, स्मृति चिन्ह एवं मिठाई प्राप्त करने के लिए कूपन प्रदान किया जाता है। पाली शिरोमणि पुरस्कार के अंतर्गत स्मृति चिन्ह के स्थान पार एप्रोन प्रदान किया गया।

सम्मान समारोह में विभाग प्रमुख एवं महाप्रबंधक प्रभारी(एसपी-3), एस व्ही नंदनवार द्वारा माह अप्रैल से जून-2020 के लिए अरुनेश शर्मा, प्रबंधक को पाली शिरोमणि पुरस्कार एवं माह मई-2020 के लिए लालदीप कुमार साह, एसीटी, माह अगस्त-2020 के लिए तुलेश्वर प्रसाद पटेल, सीनियर ओसीटी एवं माह नवंबर-2020 के लिए बोनीफेस टोप्पो, मास्टर ओसीटी को कर्म शिरोमणि पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

अपने उद्बोधन में विभाग प्रमुख एवं महाप्रबंधक प्रभारी(एसपी-3), एस.व्ही. नंदनवार ने सभी पुरस्कार विजेताओं की सराहना करते हुए कहा कि यह सभी लोग इस विशेष पुरस्कार के योग्य उम्मीदवार थे। इस प्रकार के पुरस्कार भविष्य में और अच्छा कार्य करने की प्रेरणा प्रदान करते हैं । इससे अन्य कार्मिक भी उत्साहित होते हैं। भविष्य कि लिए एसपी-3 विभाग में वर्ष-2021 हेतु उच्च लक्ष्य पर चर्चा की गई और उन लक्ष्यों को पूर्ण करने की रणनीति पर विचार-विमर्श किया गया |

महाप्रबंधक (मेकेनिकल) प्रणय कुमार ने पुरस्कृत कर्मचारियों से कहा कि वे अपने अन्य साथियों को भी इस प्रकार कार्य करने के लिए उत्साहित करें। महाप्रबंधक (आपरेशन) मनोहर लाल ने कहा कि चुनौतियों से घबराना नहीं है और लक्ष्य की तरफ इसी तरह से बढते जाना है। उप महाप्रबंधक (इलेक्ट्रिकल) सौरभ वार्ष्णे ने कहा कि ये सभी पुरस्कार विजेता किसी भी समस्या के आने पर उसके निदान की ओर ध्यान देते है ताकि समय को बचाया जा सके और उत्पादन को बढाया जा सके।

पाली शिरोमणि एवं कर्म शिरोमणि पुरस्कार से सम्मानित उक्त कर्मचारियों नें इस पुरस्कार से सम्मानित करने पर प्रबंधन के प्रति अपनी कृतज्ञता एवं आभार प्रदर्शन किया एवं भविष्य में और अधिक उत्साह एवं लगन से कार्य करने की प्रतिबद्धता को दोहराया ।

एस.पी.-3 विभाग में सम्पन्न हुए कार्यक्रम में महाप्रबंधक प्रभारी(एसपी-3), एस व्ही नंदनवार, महाप्रबंधक (आपरेशन), मनोहर लाल, प्रणय कुमार, उप महाप्रबंधक (इलेक्ट्रिकल), सौरभ वार्ष्णे, उप महाप्रबंधक (उत्पादन) अरुण केशव बेदेकर, व्ही रामा राव, प्रबंधक (कार्मिक-एसपीज व ओएचपी) एवं सुश्री सुष्मिता पाटला, एमटीए (कार्मिक-एसपीज व ओएचपी) व अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे। सम्मान समारोह के अंत में एमटीए(कार्मिक-एसपीज व ओएचपी) सुश्री सुष्मिता पाटला ने धन्यवाद ज्ञापित किया |

Share with your Friends

Related Articles

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More