Home देश नैंसी पेलोसी के कार्यालय में घुसने वाले ट्रंप समर्थक उपद्रवी को एफबीआई ने गिरफ्तार किया

नैंसी पेलोसी के कार्यालय में घुसने वाले ट्रंप समर्थक उपद्रवी को एफबीआई ने गिरफ्तार किया

by admin

लिट्ल रॉक । एफबीआई ने अरकंसास के उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है, जो कैपिटल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद) पर निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों के हमले के बाद आई तस्वीरों में प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी के कार्यालय में कुर्सी पर बैठा दिखाई दिया था। संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) के शीर्ष उप संघीय अभियोजक केन कोल ने बताया कि रिचर्ड बारनेट नाम के उस व्यक्ति को शुक्रवार को लिट्ल रॉक में गिरफ्तार किया था।
कोल ने बताया बारनेट पर पेलोसी के कार्यालय में घुसने के आरोप लगाए गए हैं, वहां उसने ‘कुछ लिख कर रखा और अध्यक्ष के कुछ संदेशों को हटा दिया था। बारनेट पर जानबूझकर प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश करने और बिना अधिकार के वहां बने रहने, कैपिटल बिल्डिंग में हंगामा करते हुए प्रवेश करने तथा सार्वजनिक संपत्ति या रिकॉर्ड की चोरी करने जैसे तीन आरोप लगाए गए हैं। अगर वह दोषी पाया जाता है तो उसे एक साल तक कैद की सजा हो सकती है।
फिलहाल उसे अरकंसास के वाशिंगटन काउंटी जेल में रखा गया है। जेल रिकॉर्ड में अभी उसके लिए कोई अटॉर्नी सूचीबद्ध नहीं किया गया है। अधिकारियों ने बताया बारनेट ट्रंप के उन समर्थकों में शामिल है जो बुधवार को कैपिटल बिल्डिंग में घुस आए थे। इस हिंसक घटना में कैपिटल पुलिस के एक अधिकारी समेत पांच लोगों की मौत हो गई थी। अधिकारियों ने अदालत के दस्तावेजों में बताया है कि वे मीडिया में आई तस्वीरों के माध्यम से बारनेट को पहचानने में सफल रहे, तस्वीरें उस समय की है, जब वह इमारत के भीतर था।
अधिकारियों ने उसकी पहचान के लिए कैपिटल बिल्डिंग के भीतर लगे निगरानी कैमरों के वीडियो और एक समाचारपत्र के संवाददाता के साथ उसके साक्षात्कार के वीडियो का इस्तेमाल किया, जिसमें वह कह रहा है कि उसने कोई लिफाफा नहीं चुराया। बारनेट उत्तर पश्चिमी अरकंसास के ग्रावेटे से है और उसने सोशल मीडिया पर अपनी पहचान ट्रंप समर्थक और बंदूक अधिकारों की वकालत करने वाले शख्स के तौर पर बताई है।

Related Posts

Leave a Comment