Home देश पाकिस्तान में बिजली हुई गुल, पावर ब्लैकआउट से कई शहर अंधेरे में डूबे

पाकिस्तान में बिजली हुई गुल, पावर ब्लैकआउट से कई शहर अंधेरे में डूबे

by admin

नई दिल्ली , पाकिस्तान में देर रात अचानक बिजली गुल हो गई. जिसके चलते कराची, लाहौर, पेशावर, इस्लामाबाद, मुल्तान और रावलपिंडी समेत कई बड़े शहर पूरी तरह अंधेरे में डूब गए. डॉन न्यूज के मुताबिक, लगभग पूरे देश में अचानक ब्लैकआउट हुआ है.

इस्लामाबाद के डिप्टी कमिश्नर हमजा शफकत ने ट्वीट कर बताया कि नेशनल ट्रांसमिशन एंड डिस्पैच कंपनी सिस्टम (NTDC) की ट्रिपिंग के कारण ब्लैकआउट हुआ है. थोड़ी देर में सबकुछ ठीक हो जाएगा. ट्रिपिंग को सही करने के लिए लोग जुटे हैं.

उधर, एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने पावर डिवीजन के प्रवक्ता के हवाले से बताया कि NTDC की टीमें राष्ट्रीय वितरण प्रणाली की फ्रीक्वेंसी में अचानक गिरावट के कारणों का पता लगाने के लिए काम कर रही हैं.

वहीं, पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय ने ट्विटर के जरिए जानकारी दी कि पावर ट्रांसमिशन सिस्टम की फ्रीक्वेंसी में अचानक 50 से 0 की गिरावट आने से देशव्यापी ब्लैकआउट हो गया. मंत्रालय के मुताबिक, यह तकनीकी दिक्कत 11.41 बजे के करीब हुई. मंत्रालय ने लोगों से संयम बरतने के लिए कहा है. फिलहाल, अब क्रमबद्ध तरीके से बिजली की बहाली शुरू की जा रही है.
पाकिस्तान में ब्लैकआउट की खबर के बीच देखते देखते सोशल मीडिया पर #blackout ट्रेंड करने लगा. मालूम हो कि इससे पहले भी एक बार पाकिस्तान तकनीकी खामी के चलते कई घंटों तक बिना बिजली के रहा था. तब भी सोशल मीडिया पर इसको लेकर खूब चर्चा हुई थी.

Related Posts

Leave a Comment