Home देश एनआईए के समन पर भड़के पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू, कहा- किसानों के समर्थन पर धमका रही सरकार

एनआईए के समन पर भड़के पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू, कहा- किसानों के समर्थन पर धमका रही सरकार

by admin

नई दिल्ली, पंजाबी कलाकार दीप सिंह सिद्धू और उनके भाई मनदीप को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज पूछताछ के लिए दिल्ली तलब किया है. दीप सिद्धू किसान आंदोलन से जुड़े हैं और प्रदर्शनकारी किसानों का समर्थन कर रहे हैं.

NIA से समन मिलने पर दीप सिंह सिद्धू ने कहा है कि एनआईए केंद्र सरकार के इशारे पर काम कर रही है. शनिवार को NIA ने दीप को समन भेजा था, इससे पहले उनके भाई मनदीप को भी एनआईए ने पूछताछ के लिए बुलाया था. आज एनआईए के ऑफिसर इनसे सिख फॉर जस्टिस नाम के अलगाववादी संगठन के खिलाफ दायर एक केस के बारे में पूछताछ करेंगे.

NIA ने लगभग 20 लोगों को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है. दीप सिंह सिद्धू ने कहा कि उनका सिख फॉर जस्टिस नाम के किसी संगठन से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा कि एनआईए के जरिए समन भेजकर केंद्र किसानों का साथ दे रहे लोगों को धमकाना चाहती है.
बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान दीप सिंह ने बीजेपी प्रत्याशी सनी देओल के समर्थन में चुनाव प्रचार किया था.

दीप सिंह सिद्धू ने कहा कि मुझे समन देखकर जरा भी हैरानी नहीं हुई, सरकार प्रदर्शनकारियों को डराने धमकाने के लिए जो संभव है सब कर रही है. मुझे इन नोटिस से फर्क नहीं पड़ने वाला है. मेरा सिख फॉर जस्टिस से कोई संबंध नहीं रहा है, कोई कारण नहीं है कि मैं उन लोगों के संपर्क में रहूं. वे कौन लोग हैं ये जानकारी भी मुझे नहीं है.

बता दें कि शनिवार को ही एनआईए ने किसान प्रदर्शन में शामिल लोक भलाई इंसाफ वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष बलदेव सिंह सिरसा को पूछताछ के लिए बुलाया था. बलदेव सिंह सिरसा से भी सिख फॉर जस्टिस के खिलाफ दर्ज एक मामले में पूछताछ की जानी है. सिरसा को भी 17 जनवरी को एनआईए मुख्यालय में पेश होने को कहा गया है.

Related Posts

Leave a Comment