Home छत्तीसगढ़ शासन ‘बेटी’ के लिए योग्य दूल्हे की तलाश कर रहे सीएम भूपेश बघेल, जनता को बताया इरादा

‘बेटी’ के लिए योग्य दूल्हे की तलाश कर रहे सीएम भूपेश बघेल, जनता को बताया इरादा

by admin

रायपुर/महासमुंद.  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) को अपनी बेटी के लिए योग्य दूल्हे (Groom) की तलाश है. एक सार्वजनिक कार्यक्रम में उन्होंने इसकी घोषणा करते हुए अपना इरादा जनता को बताया. सीएम ने अपनी मुहबोली बेटी व कांग्रेस (Congress) की टिकट पर कसडोल से विधायक शकुंतला साहू (MLA Shakuntala Sahu) के लिए योग्य वर की तलाश होने की बात कही. दरअसल, बीते रविवार को सीएम भूपेश बघेल महासमुंद में साहू समाज द्वारा आयोजित युवक युवती परिचय सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे थे. यहां उन्होंने संबोधन के दौरान विधायक शकुंतला साहू के लिए योग्य वर की तलाश होने की बात कही. हालांकि, सीएम ने मजाकिया लहजे में अपनी बात रखी.महासमुंद में सीएम भूपेश बघेल हाई स्कूल मैदान पहुंचे, जहां वह संभाग स्तरीय साहू समाज के युवक-युवती परिचय सम्मेलन, पत्रिका के विमोचन और अलंकरण समारोह में शामिल हुए. सीएम बघेल ने कार्यक्रम में तीन पुस्तकों का विमोचन किया. इनमें साहू समाज के नोनी बाबू परिचय पुस्तक, सिरपुर ऐतिहासिक धरोहर एवं हमर पुलिस हमर संग शामिल हैं. संभाग स्तरीय युवक-युवती परिचय सम्मेलन में मंच पर एक युवक और एक युवती ने अपना परिचय दिया तो मुख्यमंत्री ने अपने उद्बोधन में अपनी मुहबोली बेटी कसडोल विधायक शकुन्तला साहू का भी जिक्र करते हुए कहा कि मेरी बेटी पहले जिला पंचायत सदस्य थी, अभी वर्तमान में कसडोल की विधायक है. उनकी उम्र और लम्बाई बताई. इस दौरान आम जनता ने गोत्र की जानकारी देने को कहा. इस पर उन्होंने विधायक की ओर देखा तो वे स्वयं उठकर माइक पर आकर अपने माता-पिता सहित अपनी गोत्र बताई. जनता ने उनकी इस बात पर खुशी जाहिर करते हुए तालियां बजाई.

किया ये बड़ा ऐलान
साहू समाज की मांग पर सभा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर संभाग के पांचों जिलों में समाजिक भवन के लिए 20-20 लाख रूपये देने की घोषणा की. साथ ही आगामी समय में तेलघानी बोर्ड बनाने की बात सीएम ने कही. सीएम ने कहा कि तेलघानी बोर्ड के बनने से ग्रामोद्योग को बढ़ावा मिलेगा. तेलघानी बोर्ड के गठन से इस कार्य से जुड़े लोगों को एक नई पहचान मिलेगी और रोजगार के नये अवसर मिलेंगे.

Share with your Friends

Related Articles

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More