Home छत्तीसगढ़ ताज दरबार में उमड़े अकीदतमंद, संदल निकला और की गई दुआएं

ताज दरबार में उमड़े अकीदतमंद, संदल निकला और की गई दुआएं

by admin

भिलाई।  हजरत बाबा ताजुद्दीन औलिया रहमतुल्ला अलैहि के यौम-ए-पैदाइश के मुबारक मौके पर भिलाई साक्षरता चौक के सामने फोरलेन के समीपस्थ ताज दरबार में पूरी शानो-शौकत के कई आयोजन हुए।
ताज दरबार की संचालिका हज्जन बदरुननिशा ताजी और गद्दीनशीन मोहम्मद सादिक ताजी की मौजूदगी में फातिहा ख्वानी, तकरीर, आम लंगर,संदल व दिगर आयोजन हुए।
भिलाई जिला कांग्रेस कमेटी कीअध्यक्ष तुलसी साहू, कांग्रेस नेत्री गुरमीत धनई,अनिल सिंह,वॉर्ड पार्षद जी राजू और फैजल फरिश्ता ने इनमें खास तौर पर अपनी भागीदारी दी। आलिमा शहाना नूरी बरकाती ने अपनी तकरीर में औलिया-ए-िकराम की हालात ए जिंदगी पर रोशनी डाली। अकीदतमंदों ने मिल कर केक काटा। इसके पहले बाबा ताज के आस्ताने पर लोबान और चादर पेश की गई। उसके बाद सभी जायरीनो के लिए दुआए खैर की गई। यहां की शिरनी जायरीनो में तक्सीम की गई। फातिहा ख्वानी में अकीदतमंदों ने भागीदारी दी। इस मौके पर पूरे ताज दरबार को रंगीन रोशनी को से सजाया गया। इससे पहले बाबा ताज के चाहने वालों ने बाबा की शान में संदल निकाला। जिसमें धुमाल की थाप ने एक अलग समां बांधा। ताज दरबार कमेटी की तरफ से आम लंगर का एहतमाम भी किया गया। जिसमें सैकड़ों की तादाद में लोग शामिल हुए। आयोजन को सफल बनाने में जिला व पुलिस प्रशासन का विशेष सहयोग रहा। आयोजन में पिन्टु बर्मन, इमरान बेग,अशरफ अली व शहजाद अली सहित अन्य लोगों ने भी भागीदारी दी।

Related Posts

Leave a Comment