Home छत्तीसगढ़ आज गांधी भी किसानों पर अन्याय नहीं देख पाते: शर्मा

आज गांधी भी किसानों पर अन्याय नहीं देख पाते: शर्मा

by admin

-रूआबांधा में महात्मा गांधी शहादत दिवस पर हुई श्रद्धांजलि सभा

भिलाई । भारत रत्न लोकनायक जयप्रकाश नारायण स्मारक प्रतिष्ठान, आचार्य नरेंद्र देव स्मृति जन अधिकार अभियान समिति और चंद्रशेखर फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के शहादत दिवस पर एक वैचारिक आयोजन रखा गया। एचएससीएल कालोनी रूआबांधा में आयोजित कार्यक्रम में सबसे पहले उपस्थित लोगों ने दो मिनट का मौन रख कर बापू को श्रद्धांजलि दी।
इसके उपरांत सभी ने बापू की तस्वीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस मौके पर प्रतिष्ठान के अध्यक्ष आर पी शर्मा ने कहा कि आज किसानों की जो दुर्दशा हो रही है, उसके पीछे सिर्फ और सिर्फ एक पार्टी और एक व्यक्ति का हठ शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अंग्रेजी राज में किसानो की दुर्दशा से बापू इतने व्यथित हो गए थे कि खुद चंपारण पहुंच कर सत्याग्रह का एक अनूठा इतिहास रच दिया था।
उन्होंने कहा कि आज अगर बापू होते तो ऐसा अन्याय नहीं देख पाते और किसानों के साथ आंदोलन करते नजर आते। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के विचार आने वाली पीढ़ियों को भी राह दिखाते रहेंगे।
उन्होंने अपील की कि केंद्र सरकार को तत्काल तीनों कृषि बिल वापस लेकर विश्वास का माहौल बनाना चाहिए। इस मौके पर त्रिलोक मिश्रा, किताबुद्दीन, नागेंद्र प्रसाद, अरविंद, हरगुण राम, कपिल देव प्रसाद, मोतीचंद सिंह, त्रिभुवन मिश्रा, जे मलैया, आर डी चौधरी, अमित कुमार और एलके वर्मा सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Posts

Leave a Comment