Home छत्तीसगढ़ एक बार फिर हुई आबकारी विभाग की ताबड़तोड़ कार्यवाही

बिलासपुर । शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में अवैध शराब परिवहन की जा रही है और स्थानीय पुलिस को भनक तक नही है, इसी क्रम में कल कलेक्टर के आदेश पर आबकारी टीम ने सिटी कोतवाली और तोरवा थाना क्षेत्र में अवैध शराब परिवहन करते दो आरोपियों से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब जप्त की है वही पुलिस विभाग का कहना है कि इस कार्रवाई में पुलिस और आबकारी की सयुंक्त टीम ने कार्रवाई की है बहरहाल आबकारी के सूत्रों की माने तो ये पूरी कार्रवाई कलेक्टर के आदेश पर आबकारी उपायुक्त के निर्देशन में बनी टीम ने अकेले कार्रवाई की है अब देखना यह होगा कि जिन थानाधिकारियों के क्षेत्र में शराब परिवहन करते पकड़ा गया है उन पर पुलिस महानिदेशक के द्वारा क्या कार्रवाई की जाती है।
जिला आबकारी टीम ने बिलासपुर शहर में दो अलग अलग ठिकानों पर धावा बोलते हुए भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब रखने और परिवहन करते पकड़ा है। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया गया है। आबकारी उपाय़ुक्त नीतू नोतानी ठाकुर ने बताया कि कार्रवाई कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर के निर्देश पर की गई है। इस प्रकार की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।
मुखबिर की सूचना और कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर कलेक्टर के निर्देश पर जिला आबकारी टीम ने तोरवा और सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में एक साथ धावा बोला है। इस दौरान आबकारी टीम को भारी सफलता मिली है। आबकारी टीम ने गुलाब धामेचा पिता रूपचंद धामेचा, 49 वर्ष, निवासी जगमल चौक थाना तोरवा स्थित ठिकाने पर धावा बोला। आरोपी के पास से हरियाणा से लायी गयी 4 बोतल व्हिस्की.10 बोतल रॉयल चैलेंज समेत कुल करीब 21 लीटर विदेशी मदिरा व्हिस्की बरामद किया गया है। आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 34(1) क, 34(2), 36, 59 (क) का अपराध दर्ज किया गया है। इसके अलावा आबकारी टीम को दूसरी बड़ी सफलता सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में मिली है। आरोपी संजय दोहानी पिता नंद कुमार दोहानी, 35 वर्ष, निवासी श्रीराम प्लाजा,के ठिकाने से 100 पाइपर,की 07 बोतल बरामद किया गया है।
बरामद शराब मध्य प्रदेश की है
कार्रवाई के दौरान परिवहन में उपयोग किए गए मोटर सायकल को भी बरामद किया गया है। समूची कार्रवाई में सहायक जिला आबकारी अधिकारी रवीन्द्र पाण्डेय, आबकारी उपनिरीक्षक धीरज कन्नौजिया , रमेश दुबे, आबकारी मुख्य आरक्षक मणिशंकर मिश्रा, राजकुमार कुर्रे, आबकारी आरक्षक राजेश्वर सिंह, संजय गुप्ता, नवनीत पाण्डेय, तुलेश्वर राठौर, मुकेश शर्मा की उल्लेखनीय भूमिका रही।

Share with your Friends

Related Articles

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More