Home खेल IND vs ENG: गौतम गंभीर ने बताया, इस भारतीय ओपनर को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं मिलेगा मौका

IND vs ENG: गौतम गंभीर ने बताया, इस भारतीय ओपनर को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं मिलेगा मौका

by admin

नई दिल्ली | भारतीय टीम के पूर्व ओपनर और वर्तमान में बीजेपी सांसद गौतम गंभीर को लगता है कि मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में मैच खेलने के लिए इंतजार करना पड़ेगा। गंभीर ने कहा कि उनके मुताबिक, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में युवा शुभमन गिल को रोहित शर्मा के साथ खिलाया जा सकता है, क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया और टीम को ऐतिहासिक बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका निभाई।

यहा मयंक की बात इसलिए की जा रही है क्योंकि उनका घरेलू मैदान पर टेस्ट में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है और उनके बल्ले से लगातार रन निकले हैं। उन्होंने भारत में अब तक 8 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 754 रन बनाए हैं। कर्नाटक के इस बल्लेबाज ने पिछली घरेलू टेस्ट सीरीज में सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षिक किया था, जब उन्होंने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में दो बेहतरीन दोहरे शतक जड़े थे।
गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘गेम प्लान’ पर कहा कि, “खेल तो यही है और जीवन ऐसा ही होता है। अगर आप अच्छी शुरुआत नहीं करेंगे, मौका किसी और के लिए छोड़ देंगे और वह खिलाड़ी अच्छा कर जाएगा तो फिर आपको इंतजार ही करना पड़ेगा जब तक कि आपकी बारी नहीं आती।”

गौतम गंभीर को लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर मयंक का खराब प्रदर्शन इसकी वजह बना है, जहां वो अपने बल्ले से एक भी अच्छी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सके। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन मैच खेले, जिनमें से उनके बल्ले से 13 की औसत से मात्र 78 रन ही निकल सके। इसके उलट, युवा शुभमन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मौके का फायदा उठाया। उन्होंने तीन मैचों में 51.80 की शानदार औसत से 259 रन बनाए। गंभीर ने हालांकि इस दौरान इस बात की उम्मीद भी जताई कि टीम उनके बारे में एक बार फिर सोचेगी और उन्हें साइड़ नहीं करेगी।

Related Posts

Leave a Comment