Home राजनीति AAP के तीनों सांसद दिनभर के लिए राज्यसभा से निष्कासित, धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा जारी

AAP के तीनों सांसद दिनभर के लिए राज्यसभा से निष्कासित, धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा जारी

by admin

नई दिल्ली, कृषि कानूनों पर जारी किसान आंदोलन की धमक अब सड़क से लेकर संसद तक सुनाई दे रही है। संसद के बजट सत्र का आज तीसरा दिन है और किसानों के मुद्दे पर आज भी हंगामा के आसार नजर आ रहे हैं। राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। आज एक बार फिर से संसद में किसान आंदोलन और कृषि कानूनों पर घमासान देखने को मिल सकता है। कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद ने 19 पार्टियों की ओर से किसानों के मुद्दे पर चर्चा कराने का प्रस्ताव रखा। हालांकि, इस बीच सरकार और विपक्ष में किसानों के मुद्दे पर 15 घंटे तक चर्चा करने के लिए सहमति बन गई है। तो चलिए जानते हैं संसद की कार्यवाही से जुड़े सभी लेटेस्ट अपडेट्स.

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव राज्यसभा में पेश हुआ. जिस पर चर्चा जारी है।
किसानों के मुद्दे को लेकर राज्यसभा में भारी हंगामा कर रहे आम आदमी पार्टी (AAP) के तीनों सांसद संजय सिंह, सुशील कुमार गुप्ता और एन.डी. गुप्ता को बुधवार को दिन भर के लिए निष्कासित कर दिया गया। सभापति एम. वेंकैया नायडू ने शून्यकाल काल के बाद राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा कराने का प्रयास किया तो आप के तीनों सांसद अपनी सीटों पर खड़े होकर नारे लगाने लगे। उन्होंने ‘कृषि कानूनों को रद्द करो’ के नारे लगाए।
किसानों के मुद्दे को लेकर राज्यसभा में भारी हंगामा कर रहे आम आदमी पार्टी (AAP) के तीनों सांसद संजय सिंह, सुशील कुमार गुप्ता और एन.डी. गुप्ता को बुधवार को दिन भर के लिए निष्कासित कर दिया गया।

Related Posts

Leave a Comment