Home छत्तीसगढ़ निबंध प्रतियोगिता के विजेता सम्मानित

भिलाई /  सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के मानव संसाधन विभाग के सभागृह में निबंध प्रतियोगिता के विजेताओं के लिए पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया। इस समारोह में कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) एस के दुबे, मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। दुबे ने निबंध प्रतियोगिता के विजेताओं तथा उनके निर्णायकों का सम्मान किया।

विदित हो कि इस प्रतियोगिता का आयोजन बीएसपी के एचआरडी विभाग द्वारा किया गया था। इसका विषय था “संस्कृति हमसे है-मेरे संगठन में स्वामित्व की संस्कृति का निर्माण कैसे हो”। इसका आयोजन दो श्रेणियों में किया गया था, जिसमे गैर-कार्यपालक वर्ग और प्रथम पंक्ति के कार्यपालक वर्ग (ई-1 से ई-4) शामिल रहे।

दोनों श्रेणियों में शीर्ष तीन विजेताओं ने प्रतिभागियों के समक्ष अपने संबंधित निबंधों में निहित प्रमुख बिंदुओं पर प्रस्तुतियां दीं। इन विजेताओं में शामिल हैं-कार्यपालक वर्ग में प्रथम पुरस्कार एसएमएस-2 के सहायक प्रबंधक कुशाल चंद साहू, द्वितीय पुरस्कार एसएमएस-2 के उपप्रबंधक पी संतोष कुमार, तृतीय पुरस्कार कार्मिक विभाग कीे सहायक प्रबंधक सुश्री समायला अंसारी जीतने में सफल रहीं। इसी प्रकार गैर कार्यपालक वर्ग में प्रथम पुरस्कार बार एंड राॅड मिल के ओसीटी अभिषेक साहू, द्वितीय पुरस्कार ईएमडी के चार्जमेन सह मास्टर तकनीशियन मनोज कुमार सिंह, तृतीय पुरस्कार सीएचएम-1 के वरिष्ठ तकनीशियन अनील कुमार अग्रवाल जीतने में सफल रहे।

इस प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में सम्मानित होने वाले सदस्यों में शामिल हैंः- सुश्री अनुपमा कुमारी, जीएम (डब्ल्यूआरएम), सुश्री बोनिया मुखर्जी, जीएम (ईएमडी), सुश्री परमिता मोहंती, डीजीएम (सीईटी), और सुश्री अनीता अशोक, एएम (शिक्षा)। सुश्री परमिता मोहंती ने निर्णायकों की ओर से अपने विचार व्यक्त किए।

सभी विजेताओं एवं निर्णायकों को मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) एस के दुबे ने सम्मानित किया। इस अवसर पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि दुबे, द्वारा मानव संसाधन विकास विभाग की ई-पत्रिका “उन्मुक्त” को रिलांच किया। उन्होंने प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमें अपने संगठन पर निरंतर गौरव करना चाहिए और इसके साथ ही हमें अपने संस्थान के साथ एक अपनत्व की भावना विकसित करनी चाहिए और दूसरों को भी प्रेरित करना चाहिए। उन्होंने इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए मानव संसाधन विकास विभाग की भी सराहना की।

कार्यक्रम के प्रारंभ में सौरभ सिन्हा, जीएम (एचआरडी) ने प्रतिभागियों का स्वागत किया और उन्हें इस प्रतियोगिता और इसके उद्देश्यों के बारे में जानकारी दी। एसी गोयल, जीएम (एचआरडी) ने धन्यवाद प्रस्ताव तथा अमूल्य प्रियदर्शी, डीजीएम (एचआरडी) ने इस कार्यक्रम का संचालन किया। सुभाष भाई पटेल, सीनियर मैनेजर (एचआरडी) और उनकी टीम ने संपूर्ण कार्यक्रम की व्यवस्था का सुचारू प्रबंधन किया। इसके अतिरिक्त सुश्री शालिनी चैरसिया, एमटी (ए), कार्मिक द्वारा मानव संसाधन विकास विभाग की ओर से प्रमुख कार्रवाई योग्य बिंदुओं का सारांश भी प्रस्तुत किया गया।

Share with your Friends

Related Articles

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More