Home खेल 120 साल के हुए टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री? गूगल के नतीजे ने उड़ाए फैन्स के होश

120 साल के हुए टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री? गूगल के नतीजे ने उड़ाए फैन्स के होश

by admin

नई दिल्ली | भारतीय क्रिकेट टीम ने हेड कोच रवि शास्त्री की कोचिंग में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर अभूतपूर्व उपलब्धि हासिल करते हुए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर एकबार फिर कब्जा जमाया। टीम की यह जीत इसलिए भी खास थी, क्योंकि उसने यह बगैर विराट कोहली के हासिल की। टीम के इस कारनामे के बाद ड्रेसिंग रूम का एक वीडियो शेयर हुआ था, जिसमें कोच रवि शास्त्री पूरी टीम के सामने मोटिवेशनल स्पीच दे रहे थे। यह वीडियो काफी वायरल हुआ था। टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज खेल रही है। चेन्नई टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद कोच शास्त्री से जुड़ा एक ऐसा वाकया घटा, जिसने सभी को चौंका दिया।
बता दें कि 5 फरवरी की शाम को जिसने भी गूगल पर कोच रवि शास्त्री की उम्र जाननी चाही तो उसे नतीजे में उनकी उम्र 120 मिली। यह सिलसिला अभी तक जारी है। आप भी चौंक गए ना…। ऐसा माना जा रहा है कि यह सारी गड़बड़ी विकीपीडिया में उनके जन्म के साल में किए गए बदलाव की वजह से ही हुई है। जब आप उनके विकीपीडिया में नजर दौड़ाएंगे, तो पाएंगे कि वहां भी उनकी उम्र 120 साल ही दिख रही है।
गौरतलब है कि कोच शास्त्री की असली उम्र 58 साल है और उनका जम्न 27 मई, 1962 को मुंबई में हुआ है। उन्हें 11 जुलाई 2017 में टीम का हेड कोच चुना गया था। हेड कोच से पहले वो टीम के डायरेक्टर की भी भूमिका निभा चुके हैं। उन्होंने टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में 80 टेस्ट और 150 मैच खेले हैं। टीम इंडिया के कोच और डायरेक्टर बनने से पहले उन्होंने कमेंटेटर की भूमिका निभाई थी, जिसमें उन्होंने काफी नाम कमाया। उन्होंने भारत में 2011 में हुए आईसीसी विश्व कप के फाइनल मैच में भी कमेंट्री की थी, जिसमें टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराकर 28 साल बात खिताब पर कब्जा जमाया था।

Related Posts

Leave a Comment