Home छत्तीसगढ़ शासन संवेदनशील कोरबा जिला प्रशासन ने ट्रिपल मर्डर पीड़ित पहाड़ी कोरवा परिवार को राशन के साथ पहुंचाई 25 हजार रूपए की सहायता

संवेदनशील कोरबा जिला प्रशासन ने ट्रिपल मर्डर पीड़ित पहाड़ी कोरवा परिवार को राशन के साथ पहुंचाई 25 हजार रूपए की सहायता

by admin

कोरबा ट्रिपल मर्डर पीड़ित पहाड़ी कोरवा परिवार के प्रति संवेदनशीलता दिखाते हुए कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल के निर्देश पर जिला प्रशासन की तरफ से एसडीएम गढ़-उपरोड़ा गांव पहुंचे और शोकाकुल परिवार से मुलाकात की। एसडीएम आशीष देवांगन ने इस दुःख की घड़ी में परिवार के सदस्यों को ढांढस बंधाया और कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल तथा जिला प्रशासन की तरफ से गहरी संवेदना व्यक्त की। इसके साथ ही एसडीएम ने प्रशासन की तरफ से पहाड़ी कोरवा परिवार को राशन चांवल, तेल, मसाला, आलू, बच्चो के लिए बिस्किट और नमकीन सहित 25 हजार रूपए की आर्थिक सहायता भी दी। इसके साथ ही ठंड से बचने के लिए चार कंबल भी पीड़ित परिवार को दिए। श्री देवांगन ने पीड़ित परिवार के सभी सदस्यों से कहा कि दुःख की इस घड़ी में पूरा प्रशासन उनके साथ खड़ा है। किसी भी प्रकार की समस्या या आवश्यकता होने पर वे सीधे उन्हें अवगत करा सकते हैं। इस दौरान क्षेत्र के नायब तहसीलदार सोनु अग्रवाल और जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जी.के. मिश्रा भी मौजूद रहे।
जिला प्रशासन की तरफ से एसडीएम श्री देवांगन ने पीड़ित परिवार को आश्वस्त किया कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। एसडीएम ने पीड़ित परिवार की मुखिया को सामाजिक सुरक्षा पेंशन शुरू करने के लिए प्रकरण तैयार करने के निर्देश जनपद पंचायत के सीईओ को दिए। इसके साथ ही उन्होंने सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के तहत पीड़ित पहाड़ी कोरवा परिवार को दी जा सकने वाली सभी शासकीय सहायताओं के लिए भी प्रकरण जल्द से जल्द तैयार कर स्वीकृत करने के निर्देश भी दिए।

Related Posts

Leave a Comment