Home छत्तीसगढ़ फरवरी माह के अंत तक पीडि़तों को मिलेगी विशेष छूट

फरवरी माह के अंत तक पीडि़तों को मिलेगी विशेष छूट

by admin

बिलासपुर । वल्र्ड कैंसर दिवस पर अपोलो में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में अपोलो प्रबंधन ने कैंसर उपचार के क्षेत्र में अपोलो की सफलता को सबके सामे पेश किया।
विश्व कैंसर दिवस पर अपोलो अस्पताल में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान अपोलो प्रबंधन ने अस्पताल की उपलब्धियों को पेश किया। प्रबंधन ने बताया कि अपोलो अपने स्थापना वर्ष से कैंसर के लगभग हजारों मरीजों को नया जीवन दिया। उपचार के साथ-साथ जनमानस मे व्यक्त कैंसर के प्रति भय को दूर करने का भी प्रयास किया। इसके लिए समय समय पर लोगों के बीच जागरूकता अभियान भी चलाया गया।
अपोलो अस्पताल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान गार्डन रिसेप्शन एरिया मे जागरूकता संदेश के लिए पोस्टर्स प्रदर्शन किया गया। उपस्थित लोगों को व्यक्तिगत तौर पर कैंसर रोग की जानकारी दी गयी।
देवेश गोपाल ने बताया कि कार्यक्रम के दूसरे चरण में कोविड और कैंसर के खिलाफ जंग मे सशक्त सहभागिता के साथ हैण्ड प्रिन्ट कैम्पेन चलाया गया। विशिष्ठ चिकित्सकों के साथ ही अस्पताल के अधिकांश कर्मियों ने अपने पंजे के निशान से कोविड बनाकर कोविड के साथ कैंसर के विरू़द्ध जंग को जाहिर किया।
डॉ. प्रताप सी रेड्डी चेयरमेन अपोलो हॉस्पिटल समूह ने कहा कि कैंसर केयर सुविधाओं मे 95 प्रतिशत सेंटर शहरी क्षेत्रों मे है। जबकि भारत की 75 प्रतिशत आबादी गांव मे रहती है। वैश्विक महामारी के दौर मे कैसर मरीजों के उपचार के लिए विभिन्न केन्द्रो तक आवाजाही भी प्रतिबंधित रही है।
इस दौरान डेली मेडिसिन और डेली कन्सल्टेशन मरीजों के लिए कारगर उपाय के रूप सामने आया। प्रीथा रेड्डी वाईस चेयरमेन अपोलो हॉस्पिटल समूह ने कहा कि कोविड वैश्विक महामारी के दौरान कैंसर मरीजों के लिए निर्बाध सेवाओं के लिए अपोलो समूह एक मजबूत टीम के रूप में खड़ा है। जहां हम मरीजों को सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा दिया जाना सुनिश्चित करते है। इसके लिए उन्होंने कैंसर केयर में लगे सभी चिकित्सको नर्सेस और स्टाफ को धन्यवाद दिया।
प्रीथा रेड्ड़ी ने बताया कि चेन्नई मे स्थित प्रोटान थेरेपी चिकित्सा सुविधा सर्वाधिक नवीन तकनीकि है। यह सुविधा सम्पूर्ण दक्षिण एशिया मे केवल अपोलो चेन्नई मे उपलब्ध है। इस अवसर पर अपोलों कैंसर अस्पताल बिलासपुर की महिलाओं में ज्यादातर होने वाले कैंसर की प्रारम्भिक जांच डिजिटल मैमोग्राफी और पैपस्मियर पर बहुत बड़ी छुट प्रदान की जा रही। यह छूट आज विश्व कैंसर दिवस से फरवरी माह के अंत तक रहेगी।

Related Posts

Leave a Comment