Home छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल की मुहबोली बेटी का जन्मदिन: इंजीनियर को मिला टेंट-दरी का जिम्मा, आदेश की कॉपी वायरल

CM भूपेश बघेल की मुहबोली बेटी का जन्मदिन: इंजीनियर को मिला टेंट-दरी का जिम्मा, आदेश की कॉपी वायरल

by admin

रायपुर. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) की मुहबोली बेटी और कसडोल से कांग्रेस विधायक शकुंतला साहू (MLA Shakuntala Sahu) के जन्मदिन के कार्यक्रम को लेकर हड़कंप मचा हुआ है. दरअसल, सरकारी पैसों से कैसे विधायकों और अन्य जनप्रतिनिधियों के निजी कार्यक्रमों की व्यवस्था होती है, इसका नमूना सामने आया है. जानकारी के अनुसार, शकुंतला साहू का जन्मदिन मनाने के लिए बाकायदा नोटिस जारी कर एसडीओ-इंजीनियर को दरी, बैठक और टेंट की व्यवस्था करने को कहा गया था. इसके अलावा कई अन्य अधिकारियों को खाने-पीने, स्वागत से लेकर पार्किंग और सैनीटाइजर त‍क कि व्यवस्था करने का भी लिखित आदेश जारी कर दिया गया था. आदेश की कॉपी वायरल होने के बाद प्रशासन हरकत में आया. कलेक्टर को आनन-फानन में पूरा कार्यक्रम रद्द करना पड़ा.

विधायक और संसदीय सचिव शकुंतला साहू का जन्मदिन बीते 6 फरवरी को था. इसी दिन आयोजन के लिए पलारी जनपद सीईओ के हस्ताक्षर से एक लिखित आदेश जारी किया गया था. आदेश की यह कॉपी वायरल हो गई. आदेश में लिखा था कि संसदीय सचिव एवं विधायक शकुंतला साहू का जनपद पंचायत परिसर में जन्मदिन का कार्यक्रम आयोजित किया गया है. इसमें जनपद पदाधिकारी, अधिकारी, कर्मचारी, पंचायत सचिव, स्वं-सहायता समूह के सदस्य आमंत्रित किए गए हैं. इस कार्यक्रम में लगभग 500 से ज्यादा व्यक्तियों के आने की संभावना है. इसकी व्यवस्था के लिए जनपद पंचायत पलारी के अधिकारी एवं कर्मचारियों को दायित्व सौंपा जाता है. कलेक्टर सुनील जैन ने बताया कि मामले में जनपद सीईओ को नोटिस जारी किया गया है.

इन अफसरों को मिली थी जिम्मेदारी
आदेश के मुताबिक, एसडीओ, इंजीनियरों को टेंट, दरी और बैठक की व्यवस्था करने को कहा गया था. विकास विस्तार अधिकारी, कार्यक्रम अधिकारी समेत 7 लोगों को मंच व्यवस्था, अतिथियों के स्वागत, जलपान की व्यवस्था, सहायक विकास विस्तार अधिकारी को मंच संचालन, विकासखंड समन्वय समेत 3 को सैनीटाइजर और पार्किंग समेत अन्‍य व्यवस्थाओं की जिम्मेदारियां दी गईं थीं. हालांकि, कार्यक्रम को लेकर विधायक साहू का कहना है कि जनपद पंचायत में महिला सम्मेलन का कार्यक्रम रखा गया था. मेरे जन्मदिन के आदेश के बारे में अधिकारी ही बता पाएंगे. मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं थी. पलारी में मेरे जन्मदिन का आयोजन किया गया था.

सीएम ने कही थी ये बात

बता दें कि कुछ सप्ताह पहले ही महासमुंद जिले में साहू समाज द्वारा युवक युवती परिचय सम्मेलन का अयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल के साथ ही विधायक शकुंतला साहू भी मौजूद थीं. मंच से सीएम भूपेश ने कहा कि मेरी बेटी विधायक शकुंतला साहू के लिए भी दूल्हे की तलाश है. इसके बाद उनका मंच से पूरा परिचय दिया गया था. हालांकि सीएम ने यह बात मजाकिया लहजे में की थी.

Related Posts

Leave a Comment