Home देश डॉ. हर्षवर्धन ने प्राइवेट अस्पताल में 250 रुपए देकर टीका लगवाया

डॉ. हर्षवर्धन ने प्राइवेट अस्पताल में 250 रुपए देकर टीका लगवाया

by admin

डॉ. हर्षवर्धन ने प्राइवेट अस्पताल में 250 रुपए देकर टीका लगवाया, सुप्रीम कोर्ट के जज भी आज वैक्सीन लगवाएंगे

स्वास्थ्य मंत्री ने दिल्ली हार्ट एंड लंग्स इंस्टीट्यूट में वैक्सीन का पहला डोज लिया।

देश में कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे फेज के दूसरे दिन यानी आज स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने वैक्सीन लगवाई। उन्होंने प्राइवेट अस्पताल दिल्ली हार्ट एंड लंग्स इंस्टीट्यूट में 250 रुपए देकर वैक्सीन का पहला डोज लिया। स्वास्थ्य मंत्री के साथ उनकी पत्नी ने भी टीका लगवाया।

यह बिल स्वास्थ्य मंत्री के वैक्सीनेशन का है। वैक्सीनेशन के दूसरे फेज में प्राइवेट अस्पतालों में टीका लगवाने वालों से 250 रुपए लिए जा रहे हैं। मोदी सरकार के मंत्रियों ने फैसला किया है कि वे पैसे देकर ही वैक्सीन लगवाएंगे।
यह बिल स्वास्थ्य मंत्री के वैक्सीनेशन का है। वैक्सीनेशन के दूसरे फेज में प्राइवेट अस्पतालों में टीका लगवाने वालों से 250 रुपए लिए जा रहे हैं। मोदी सरकार के मंत्रियों ने फैसला किया है कि वे पैसे देकर ही वैक्सीन लगवाएंगे।
आज सुप्रीम कोर्ट के जजों को भी टीके लगेंगे। इसके साथ कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद भी आज ही वैक्सीन लगवा सकते हैं। इससे पहले सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत कई VVIP ने टीके लगवाए थे।

सोमवार से देशभर में शुरू हुए वैक्सीनेशन के फेज में 60 साल से ऊपर के बुजुर्गों और 45 साल से ऊपर के गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों को टीके लगाए जा रहे हैं। देश में 25 लाख लोगों ने टीके के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है, इनमें से 6.44 लाख लोगों को सोमवार को ही अपॉइंटमेंट मिल गया।

कोविन ऐप पर नहीं होगा रजिस्ट्रेशन, वेबसाइट से ही करना होगा

कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए पहले दिन कोविन ऐप पर रजिस्ट्रेशन में आई दिक्कतों के बाद हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा कि कोविन ऐप के बजाय वेबसाइट पर ही वैक्सीनेशन के लिए अपॉइंटमेंट लें। मंत्रालय ने कहा कि कोविन ऐप सिर्फ कोविड-19 वैक्सीन के एडमिनिस्ट्रेशन से जुड़े मामलों के लिए है। रजिस्ट्रेशन और अपॉइंटमेंट के लिए नहीं। हेल्थ मंत्रालय ने कहा कि अगर आपको वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराना है और अपॉइंटमेंट लेना है तो उसके लिए http://cowin.gov.in पर जाएं।

बिहार में निजी अस्पतालों में भी फ्री वैक्सीन

देशभर में सोमवार से शुरू हुए वैक्सीनेशन के फेज में प्राइवेट अस्पतालों को भी शामिल किया गया है। निजी अस्पतालों में टीके की कीमत 250 रुपए रखी गई है, लेकिन बिहार सरकार प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीन लगवाने वालों से भी पैसे नहीं ले रही।

Related Posts

Leave a Comment