Home Uncategorized गृहमंत्री ने किया भूमिपूजन – भिलाई 3 से पुरैना सड़क शीघ्र बनेगा

गृहमंत्री ने किया भूमिपूजन – भिलाई 3 से पुरैना सड़क शीघ्र बनेगा

by admin

<span;>युवा जनप्रतिनिधि, सियानों के अनुभव से सीखे
<span;>पुरैना के श्रमिकों के बैठने गार्डन में लगेगा चेयर, 44 कार्यो का गृहमंत्री ने किया भूमिपूजन
<span;>- भिलाई 3 से पुरैना सड़क शीघ्र बनेगा
<span;>रिसाली
<span;>नगर पालिक निगम रिसाली के शरहद पर बसे पुरैना के लोगों को मूलभूत सुविधा मिलेगी। गार्डन में बैठने श्रमिकों के लिए चेयर लेगगा। इसके अलावा जोरातराई और डुंडेरा में भी सड़क, नाली, औषधालय भवन व मैदान समतलीकरण का कार्य होगा। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू तीन अलग-अलग स्थानों में 44 स्वीकृत कार्य को पूर्ण कराने भूमिपूजन किया।
<span;> कोविड गाइडलाइन की वजह से भूमिपूजन कार्यक्रम औपचारिक रहा। इस दौरान पुरैना के नागरिकों और क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए गृहमंत्री श्री साहू ने कहा कि पहली बार पुरैना में 17 कार्यों का भूमिपूजन हो रहा है। यहां के नागरिकों ने समस्याओं से अवगत कराया है। उसे भी वे बारिश के बाद जल्द शुरू कराएंगे। पुरैना के बाद गृहमंत्री ने जोरातराई और डंुडेरा पहुंचे और क्रमशः 8 और 19 कार्यों का भूमिपूजन किया। भूमिपूजन कार्यक्रम की अध्यक्षता दुर्ग जिला ग्रामिण कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष तुलसी साहू, विशेष अतिथि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री जितेन्द्र साहू, ब्लाक कांगे्रस कमेटी अध्यक्ष मुकंुद भाऊ, क्षेत्रीय एल्डरमेन संगीता सिंह, विलास राव बोरकर, फकीर राम ठाकुर, कीर्तिलता वर्मा, डोमार देशमुख, प्रेमचंद साहू, अनूप डे, निवृत्तमान पार्षद केशव बंछोर, चन्द्रभान सिंह ठाकुर समेत कांग्रेस के जाकीर अहमद, जहीर अब्बास, अमृत पालसिंह राजेन्द्र यादव आदि उपस्थित थे।

<span;>जल्द बनेगी सड़क
<span;>चर्चा के दौरान गृहमंत्री ने पुरैना मे जानकारी दी कि भिलाई-3 से पुरैना मार्ग स्वीकृत हो चुका है। यह मार्ग शीघ्र बनेगा। इसके अलावा डुंडेरा से मोरिद मार्ग की सौगात जल्द मिलेगा। गृहमंत्री श्री साहू ने कहा कि जोरातराई से पुरैना जाने के लिए लंबी दूरी तय कराना पड़ रहा है। इसके लिए वे जल्द ही निर्णय लेंगे।

<span;>गांव को अतिक्रमण से बचाए
<span;>गृहमंत्री ने चर्चा में कहा कि रिसाली निगम क्षेत्र में विकास करोड़ो का हो चुका है। ग्रामीण परिवेश वार्ड में विकास की संभावना अधिक हैं वे प्लानिंग भी कर रहे है। बशर्ते नागरिकों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी का निर्वहन करना होगा। वे खाली जमीन को छोड़े उस पर अतिक्रमण न करे।

<span;>सियानों से ले मार्गदर्शन
<span;>डुंडेरा में हुए भूमिपूजन कार्यक्रम में मंत्री ने जनप्रतिनिधियों से कहा कि वे एक ही स्थान के चिन्हित जगह में कार्यक्रम न रख अलग-अलग स्थानों में कार्यक्रम आयेजित करे। ताकि उनका संवाद सीधे नागरिकों से कर सके। गृहमंत्री ने युवा कार्यकर्ता से कहा कि वे क्षेत्र के सियान (वरिष्ठ नागरिकों) से मार्गदर्शन ले। उनके अनुभव से कुछ सीखे।

<span;>जाने किस क्षेत्र में कितना काम होगा
<span;>क्षेत्र कार्य की संख्या लागत राशि
<span;>पुरैना    17 94.75 लाख
<span;>जोरातराई            8 34.12 लाख
<span;>डुंडेरा    19 82.29 लाख
<span;>———————————————————–

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More