Home छत्तीसगढ़ ग्यारहवी,बारहवी,बी.कॉम. सी.ए./सी.एस./सी.एम.ए. की कक्षाओं में प्रवेश प्रारंभ- डॉ.संतोश राय

ग्यारहवी,बारहवी,बी.कॉम. सी.ए./सी.एस./सी.एम.ए. की कक्षाओं में प्रवेश प्रारंभ- डॉ.संतोश राय

by admin

भिलाई। सी.ए./सी.एम.ए./सी.एस. में सर्वाधिक परिणाम देने वाली संस्था में 11वीं, 12वीं, बी.कॉम.    सी.ए./सी.एम.ए./सी.एस. कक्षाओं में प्रवेश प्रारंभ हो चुका हैं। उक्ताशय की जानकारी संस्था संचालक डॉ. संतोष राय ने दी। 11वीं, 12वीं के सभी विशय संस्था में प्रोफेशनल शिक्षकों द्वारा पढाये जाते हैं। डॉ. संतोष राय जो स्वंय आज भी 12 घंटे की मैराथन क्लास लेते हैं।
11वीं, 12वीं को एकॉउन्टस डॉ. संतोष राय स्वंय पढ़ाते हैं तथा आई.पी. संस्था की साइकोलॉजिस्ट डॉ. मि_ू मैडम द्वारा पढ़ाया जाता हैं। संस्था में प्रोफेशनल शिक्षकों की सशक्त टीम हैं जिसमें प्रमुख रूप से सी.ए. प्रवीण बाफना, सी.ए. केतन ठक्कर, सी.ए. दिव्या रत्नानी, पीयूष जोशी, सी.एम.ए.अदिती गंगवानी प्रमुख हैं।
डॉ. संतोष राय ने चर्चा के दौरान बताया कि पूरे छ.ग. की एकमात्र एैसी संस्था है जहां 11वीं, 12वीं, सी.ए./सी.एम.ए./सी.एस., बी.कॉम., परसनाल्टी डव्लपमेंट की कक्षाएँ संचालित होती हैं। वहीं संस्था पर साप्ताहिक एवं मासिक टेस्ट द्वारा छात्रों का मूल्यांकन एवं मार्गदर्शन किया जाता हैं, ताकि छात्र-छात्राएं अपने कैरियर के प्रति सजग हो सके। सी.ए. केतन ठक्क्र ने आगे बताया कि यहां प्रोफेशनल कोर्स करने वाले छात्रों को समय-समय पर विषय विषेशज्ञों के माध्यम से जी.डी.पी.आई. की तैयारी करायी जाती हैं। डॉ. संतोष राय सर ने आगे बताया कि एैसे छात्र जिनका पढऩे मे मन नहीं लगता, छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा हो जाते हैं, मन चिड़-चिड़ाता हैं एवं उनकी भावनाओं को कोई नहीं समझता हैं के लिए संस्था द्वारा सेमीनार का आयोजन किया जाता हैं। डॉ. संतोष राय का कहना हैं कि ”प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती वरन् सही दिषा में कठिन परिश्रम सफलता का आधार है।

Related Posts