Home छत्तीसगढ़ वर्तमान समय में राजनीति की दशा और दिशा निराश करने वाली-शर्मा

वर्तमान समय में राजनीति की दशा और दिशा निराश करने वाली-शर्मा

by admin

दुर्ग भिलाई/ भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्व. चंद्रशेखर की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा व चर्चा गोष्ठी का आयोजन गुरुवार को सुबह 9 बजे से एचएससीएल कालोनी रूआबांधा में किया गया। लोकनायक जयप्रकाश नारायण स्मारक प्रतिष्ठान और पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने सबसे पहले अपनी ओर पुष्पांजलि अर्पित कर भूतपूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर को श्रद्धांजलि दी। चर्चा गोष्ठी में विमर्श का विषय ‘राजनीति की दशा-दिशा और विपक्ष की भूमिका  रखा गया था।
इस अवसर पर प्रतिष्ठान के संयोजक और समाजवादी जनता पार्टी (चंद्रशेखर) के राष्ट्रीय महामंत्री आर. पी. शर्मा ने कहा कि इन दिनों राजनीति की दशा और दिशा निराश करने वाली है। सही मायनों में राजनीति की भूमिका का निर्वहन नहीं हो पा रहा है। केवल निंदा,आलोचना करने से ही काम नहीं होता बल्कि सकारात्मक दिशा का अनुसरण करते हुए देश की उन्नति की दिशा में अग्रसर करने का प्रयास किया जाना चाहिए।

समाजवादी नेता त्रिलोक मिश्रा ने कहा कि भूतपूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर हमेशा देश की उन्नति के लिए बुनियादी सवालों को संसद में उठाते थे। उनके विचारों का विरोधी दल भी सम्मान करते थे। वरिष्ठ पत्रकार सहदेव देशमुख ने कहा कि इन दिनों राजनीति में विपक्ष की भूमिका केवल निंदा करने वाली हो गई है। सही मुद्दों पर विरोध करना बिल्कुल नहीं रह गया है। इस अवसर पर सजपा (चंद्रशेखर) छत्तीसगढ़ के संयोजक अशोक शर्मा ने कहा कि भूतपूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के विचार आज की राजनीति और ज्यादा प्रासंगिक हो गए हैं और आज उनके जैसे खरा बोलने वालों की कमी खलती है।
सजपा (चंद्रशेखर) छत्तीसगढ़ के महामंत्री नंदकिशोर साहू ने कहा कि भूतपूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर ने हमेशा आगाह किया था कि विपक्ष जब तक सशक्त नहीं होगा, हम लोकतंत्र को मजबूत नहीं कर सकते। इस अवसर पर कपिल देव, अरविंद कुमार, वजीहुद्दीन, एलके वर्मा, संतोष सिंह, कपिलचंद्र प्रसाद, अजय चंदेल व अन्य उपस्थित थे। अंत में आभार प्रदर्शन फारुख खान ने किया।

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More