Home छत्तीसगढ़ कोरोनाकाल में बिजली दरों में बढ़ोत्तरी जनता के साथ अन्याय -साय

कोरोनाकाल में बिजली दरों में बढ़ोत्तरी जनता के साथ अन्याय -साय

by admin

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने बिजली की कीमतों में बढ़ोत्तरी पर  कहा कि कोरोनाकाल में बिजली की दरों में बढ़ोत्तरी जनता बुरी तरह परेशान है, और खुद को ठगा महसूस कर रही है।

श्री साय ने मीडिया से वर्चुअल चर्चा में कहा कि कांग्रेस सरकार ने 0-100 यूनिट की खपत करने वाले अति गरीब वर्ग को भी नहीं बक्शा। उन्होंने कहा कि बिजली बिल हाफ का वादा करके सत्ता पाने वाली कांग्रेस ने बिजली की दरें बढ़ाकर जनता के साथ धोखा किया। कोरोनाकाल में जनता को 8 पैसे की राहत न देने वाली सरकार ने बिजली की दरें 8 फीसदी बढ़ाकर जनता के साथ अन्याय किया है।

 

उन्होंने कहा कि नियामक आयोग ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए घरेलू बिजली की औसत दर 6.41 निर्धारित की है जो पिछले वर्ष 5.93 प्रति युनिट थी। यह दर अब पिछले साल की तुलना में 48 पैसे प्रति युनिट ज़्यादा है। प्रदेश जब कोरोना महामारी से जूझ रहा है, तब जनता को राहत देने के बजाय प्रदेश सरकार डाका डालने पर उतारू है।

श्री साय ने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा बिजली दरों में बढ़ोतरी न केवल कोरोना काल में जनता की कमर तोडऩे वाला है बल्कि यह प्रदेश की जनता के साथ किया जाने वाला एक और विश्वासघात है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आते ही अन्य सभी वादों की तरह सबके लिए बिजली बिल हाफ करने के वादे से पलटते हुए उसे मात्र घरेलू खपत तक, मात्र दो सौ यूनिट तक सीमित कर जनता से धोखा किया ही था, अब उससे भी आगे बढ़ते हुए अब बिजली की कीमत बढ़ा ही दी है।

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More