Home देश भिलाई : बार एवं राड मिल ने बनाया उत्पादन का पाली और दैनिक कीर्तिमान

भिलाई : बार एवं राड मिल ने बनाया उत्पादन का पाली और दैनिक कीर्तिमान

by Surendra Tripathi

 सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र की 7 मिलियन टन माॅडेक्स की ध्वज वाहक इकाई बार एवं राॅड मिल ने 28 अक्टूबर, 2021 को द्वितीय पाली मे 10 एमएम टीएमटी बार में “405 बिलेट” रोलिंग कर सर्वश्रेष्ठ पाली उत्पादन का कीर्तिमान बनाया। वर्तमान रिकाॅर्ड इससे पूर्व 24 अक्टूबर, 2021 को प्रथम पाली में 402 बिलेट्स रोलिंग के बनाये रिकाॅर्ड को पीछे छोड़कर नया कीर्तिमान स्थापित किया गया। इसी प्रकार 28 अक्टूबर, 2021 को 10 एमएम टीएमटी बार मे “1080 बिलेट” रोलिंग कर सर्वश्रेष्ठ दैनिक उत्पादन का कीर्तिमान भी बनाया। इससे पूर्व 3 जुलाई, 2021 को 1069 बिलेट्स की रोलिंग कर नया रिकाॅर्ड बनाया गया था जिसे वर्तमान में तोड़ दिया गया।

                उत्पादन के साथ ही बीआरएम ने उत्पाद की गुणवत्ता को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए 100 प्रतिशत ग्राहक संतुष्टि को अपना लक्ष्य रखा है। उत्पाद एवं ग्राहक संतुष्टि के लक्ष्य के अनुरूप अपने प्रक्रिया एवं कार्यविधि में विभाग नई तकनीकियों का समावेश करते रहा है जिससे ग्राहकों को बेहतर तथा गुणात्मक उत्पाद प्राप्त होता रहे। बीआरएम की इस उपलब्धि के लिए संयंत्र के ईडी (वर्क्स) श्री अंजनी कुमार ने विभाग का दौरा किया तथा विभाग के कार्मिकों व अधिकारियों को बधाई दी।

विभाग की इस सफलता पर संयंत्र के निदेशक प्रभारी श्री अनिर्बान दासगुप्ता, कार्यपालक निदेशक (वर्क्स), श्री अंजनी कुमार तथा शीर्ष प्रबंधन ने सभी कार्मिकों को बधाई प्रेषित की एवं पूर्ण विश्वास प्रकट किया कि बीआरएम बिरादरी की यह ऊर्जावान टीम आने वाले सभी लक्ष्यों को प्राप्त करेगी तथा और नए कीर्तिमान बनाएगी।

                विभागाध्यक्ष मुख्य महाप्रबंधक श्री मुकेश गुप्ता ने सम्पूर्ण मिल बिरादरी को बधाई देते कहा कि यह सभी के सामूहिक प्रयास, समयबद्ध मैंटेनेंस तथा संबंधित विभागों के पूर्ण सहयोग का ही प्रतिफल है। उन्होंने सभी को आगामी लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए दृढ़ संकल्पित करते हुए पूरे विश्वास से प्रबंधन को आश्वस्त किया कि बीआरएम बिरादरी की यह स्वप्रेरित तथा संकल्पित टीम भविष्य में सभी लक्ष्यों को प्राप्त कर लेगी और ऐसे ही कीर्तिमान बनाते रहेगी।

Related Posts