Home Uncategorized भिलाई : निदेशक प्रभारी ने थपथपाई एमआरडी बिरादरी की पीठ

भिलाई : निदेशक प्रभारी ने थपथपाई एमआरडी बिरादरी की पीठ

by Surendra Tripathi

सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के निदेशक प्रभारी, अनिर्बान दासगुप्ता ने एमआरडी बिरादरी के मध्य पहुंचकर नव वर्ष की शुभकामनाओं के साथ-साथ उनके द्वारा स्थापित सर्वश्रेष्ठ दिसम्बर, सर्वश्रेष्ठ कैलेंडर वर्ष, एवं सर्वश्रेष्ठ अप्रेल-दिसम्बर, 2021 के प्रदर्शन के लिए बधाई देते हुए इस बेहतरीन प्रदर्शन को भविष्य मे भी जारी रखने का आव्हान किया। इस अवसर पर उन्होंने इस  अनुकरणीय प्रदर्शन के सूत्रधार व विभाग प्रमुख श्री ज्ञानेश झा को पदोन्नति एवं नई चुनौतियों के लिए शुभकामनाएं दीं साथ ही बोकरो से आए ऊर्जावान मुख्य महाप्रबंधक बी पी राव का एमआरडी के नए विभाग प्रमुख के रूप मे स्वागत भी किया।

कार्यपालक निदेशक (वर्क्स)  अंजनी कुमार ने एमआरडी बिरादरी की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह उपलब्धि विभाग के प्रत्येक सदस्य के अथक परिश्रम का परिणाम है, साथ ही “व्यर्थ से अर्थ’ अर्जित करने के इस महाअभियान के दौरान सुरक्षा को सर्वोपरि प्राथमिकता देने की अपील भी की। विदित हो कि विभाग ने बोरिया कमर्शियल कॉम्प्लैक्स से दिसम्बर’ 2021 को अपनी स्थापना से लेकर अब तक के सर्वश्रेष्ठ दिसम्बर माह के रूप मे दर्ज करते हुए मटेरियल डिस्पैच कर रिकॉर्ड आय  अर्जित की और दिसम्बर’ 2020 मे स्थापित अपने ही आय के कीर्तिमान को पीछे छोड़ा। इसके साथ ही विभाग ने कैलेंडर वर्ष 2021 को 5,10,281 टन मटेरियल डिस्पैच कर वर्ष 2020 में स्थापित 2,76,397 टन के अपने रिकॉर्ड से 85 प्रतिशत की अभूतपूर्व वृद्धि दर्ज की है। वित्तीय वर्ष 2021-22 के प्रथम नौ माह अप्रेल’2021 से दिसम्बर’2021 मे विभाग ने 3,31,607 टन मटेरियल डिस्पैच कर वर्ष 2020-21 के इसी अवधि में स्थापित 2,14,065 टन के अपने रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा।

चुनौतीपूर्ण लक्ष्य निर्धारण, एकजुट प्रयास, और निरंतर बेहतर करने का जज्बा ही एमआरडी बिरादरी की अभूतपूर्व सफलता के वे सूत्र हैं, जिन्हें आत्मसात कर विभाग पिछले पंद्रह माह से लगातार सर्वश्रेष्ठ मासिक निष्पादन का कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (सेवाएं)  एस एन आबिदी ने एमआरडी के इस अनुकरणीय प्रदर्शन का श्रेय विभाग प्रमुख व महाप्रबंधक ज्ञानेश झा के कुशल व सक्षम नेतृत्व के साथ-साथ विभाग की समूची दृढ़ संकल्पित बिरादरी को दिया तथा इस श्रेष्ठ प्रदर्शन को मुख्य महाप्रबंधक  बी पी राव के समर्थ नेतृत्व में भविष्य में भी जारी रखने का आव्हान किया।

Share with your Friends

Related Articles

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More