Home छत्तीसगढ़ भिलाई इस्पात विकास विद्यालय सेक्टर-6 का चौदहवां वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह

भिलाई इस्पात विकास विद्यालय सेक्टर-6 का चौदहवां वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह

by Surendra Tripathi

भिलाई इस्पात विकास विद्यालय, सेक्टर-6 का चौदहवां वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह भिलाई इस्पात संयंत्र की महाप्रबंधक (शिक्षा) के श्रीमती शिखा दुबे के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। विद्यालय प्रमुख डाॅ रेखा दिनेष पाण्डेय ने मुख्य अतिथियों का विधिवत बैज लगाकर एवम् पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया।

सर्वप्रथम मुख्य अतिथि ने विद्यालयीन बच्चों द्वारा बनाये गए आकर्षक सलाद सज्जा, पुष्प गुच्छ सज्जा, विज्ञान के माॅडल एवम् विभिन्न प्रकार की वस्तुओं से बनाये गए कलाकृतियों का अवलोकन किया। उन्होंने बच्चों के सृजनशीलता, कल्पनाशीलता एवम् रचनात्मकता की प्रशंसा की। दीप प्रज्जवलन उपरान्त सरस्वती वंदना के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

भिलाई इस्पात विकास विद्यालय, सेक्टर 6 की सहायक प्रबंधक, डाॅ रेखा दिनेश पाण्डेय ने सभी गणमान्य अतिथियों के सम्मान में स्वागत भाषण सहित शालेय प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। शैक्षणिक वर्ष 2021-2022 में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले सभी छात्र छा़त्राओं को मुख्य अतिथि एवम् अन्य विशिष्ट अतिथियों ने पुरस्कृत किया।

स्कूली छात्र-छात्राओं ने आर्कषक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। गणेश वंदना की प्रस्तुती कक्षा 8वी की छात्राओं द्वारा की गई। स्कूल चले हम की प्रस्तुति कक्षा दूसरी के छात्र-छात्राओं द्वारा, कक्षा 7वी एवम् 8वी की छात्राओं द्वारा छत्तीसगढ़ी नृत्य की प्रस्तुति की गई। स्वच्छता पर आधारित एक नृत्य नाटिका को दर्शकों को खूब सराहा। हर्ष कुमार कुशवाहा ने आर्कषक विविध वेशभूषा पर आधरित कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इसके बाद कब बुलबुल नृत्य राजस्थानी नृत्य एवम् अन्त में देशभक्ति नृत्य के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम का समापन हुआ।

मुख्य अतिथि महाप्रबंधक (शिक्षा) के श्रीमती शिखा दुबे ने अपने आशीर्वचन में कहा कि बच्चों के सर्वागीण विकास पर जोर दिया जाए। उन्होंने पालकों से आग्रह किया कि बच्चों को नियमित रूप से स्कूल भेजिए। पालकों से कहा कि वे पीटीएम मीटिग में अवश्य शामिल हो, एवम् बच्चों के अध्ययन अध्यापन के सम्बध में कक्षा शिक्षक से जानकारी प्राप्त करें, जिससे आपको बच्चे की समस्त विद्यालयीन गतिविधियों के बारे में जानकारी मिल सके। उन्होंने सभी सांस्कृतिक प्रस्तुतियों की सराहना की एवम् सभी शिक्षकों के टीम वर्क की प्रशंसा करते हुए कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए समस्त शाला परिवार को बधाई दी।

इस अवसर पर वरिष्ठ प्रबंधक (कार्मिक) श्रीमती जी एम व्ही पदमनी कुमार, सहायक प्रबंधक (शिक्षा) श्रीमती विभा रानी कटिहार, श्रीमती रजनी रजक (सीएसआर) उपस्थित थे।

कार्यक्रम का संचालन राजेश कुमार गुप्ता द्वारा एवम् आभार प्रदर्शन श्रीमती सजिता राजेश द्वारा प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के श्री एन गौड़, के गंजीर, सविता चौधरी दामिनी, दीप्ती, रीना, सुषमा, सरोज, साधना, सरला, रूचिका एवम् विवेक सहित समस्त शाला परिवार का सक्रिय मार्गदर्शन एवम् सहयोग रहा है।

Related Posts