Home छत्तीसगढ़ केंद्र सरकार जिस पैसे को अपना कहती है वह जनता का है – प्रियंका गांधी

केंद्र सरकार जिस पैसे को अपना कहती है वह जनता का है – प्रियंका गांधी

by Surendra Tripathi

 बालोद। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी ने आज बालोद के जुंगेरा जनसभा में केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा हमला किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार फिजूलखर्ची कर रही है। सरकार जिस पैसे को अपना कहती है वह जनता का पैसा होता है। सरकार जब इन पैसों को खर्च करती है तो आपको पूछना चाहिए कि क्या यह हमारे काम के लिए खर्च किया जा रहा है।
श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि मोदी जी के लिए 8 हजार करोड़ रुपये का एक जहाज खरीदा गया, उस जहाज से मोदी जी विदेश घूमने जाते हैं। एक हवाई जहाज पहले से था फिर एक और खरीद लिया गया। 16 हजार करोड़ मोदी जी ने दो जहाज खरीदने पर खर्च कर दिए और उससे सिर्फ विदेश जाते हैं। इसी तरह से संसद भवन होते हुए भी 20 हजार करोड़ रुपये नई संसद बनाने पर खर्च कर दिए। यह सब आपका पैसा था। उनके पास गन्ना किसानों के 15 हजार करोड़ रुपये देने के लिए पैसे नहीं थे, नया संसद भवन बनाने के लिए पैसे थे,
प्रियंका गांधी ने कहा कि धान खरीदी में छत्तीसगढ़ ने मिसाल पेश की है। आज सिर्फ छत्तीसगढ़ में धान के लिए 2640 रुपये मिलते हैं, ऐसा पूरे देश में कहीं नहीं हो रहा है। मोदी जी आते हैं कहते हैं कि धान खरीदने के लिए वह पैसे भेज रहे हैं। जबकि सच्चाई यह है कि जहां से मोदी जी सांसद हैं वाराणसी, वहां धान 12 सौ रुपये में खरीदा जा रहा है। श्रीमती गांधी ने कहा कि जब हम कहते हैं कि धान की कीमत को 32 सौ रुपये तक बढ़ाएंगे, बिजली बिल माफ करेंगे तो इस बात का एक आधार है। हमने ऐसा कई प्रदेशों में करके दिखाया है। जब कहते हैं कि आपको 10 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज मिलेगा तो इसका आधार है क्योंकि आज भी राजस्थान में कांग्रेस की सरकार 25 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त दे रही है। कांग्रेस ने आपके प्रदेश छत्तीसगढ़ को पिछले पांच सालों में मजबूत किया गया है।

Related Posts