Home छत्तीसगढ़ बीएसपी द्वारा सतर्कता जागरूकता सप्ताह पर ड्राइंग और पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन

बीएसपी द्वारा सतर्कता जागरूकता सप्ताह पर ड्राइंग और पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन

4
0
Spread the love

सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के सतर्कता विभाग द्वारा 20 अक्टूबर 2024 को मैत्री बाग के कैंडल गार्डन में, भिलाई एवं उसके आसपास के विद्यालयों के विद्यार्थियों के लिए ड्राइंग एवं पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। सतर्कता जागरूकता सप्ताह-2024 पर केन्द्रित इस ड्राइंग एवं पेंटिंग प्रतियोगिता का विषय था “सत्यनिष्ठ की संस्कृति से राष्ट्र की समृद्धि”। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भिलाई इस्पात संयंत्र के महाप्रबंधक (सतर्कता) और एसीवीओ श्री सत्यब्रत कर थे। प्रतियोगिता में 180 से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री कर ने छात्रों के साथ बातचीत कर उनका उत्साहवर्धन किया। सभी प्रतिभागी बच्चों ने दो घंटे की अवधि में संबंधित चित्रों के माध्यम से प्रतियोगिता के विषय पर अपना संदेश दिया। प्रतियोगिता का आयोजन 2 वर्गों में, कक्षा 6 से 8 तक जूनियर वर्ग और कक्षा 9 से 12 तक सीनियर वर्ग में किया गया था। प्रत्येक वर्ग में विद्यार्थियों ने उत्साह से भाग लिया।

यह कार्यक्रम सतर्कता विभाग द्वारा भिलाई इस्पात संयंत्र के शिक्षा विभाग और हार्टीकल्चर विभाग के सहयोग से आयोजित किया गया था। इस प्रतियोगिता का मूल्यांकन 2 निर्णायकों प्रसिद्ध कलाकार श्री शत्रुघ्न स्वर्णकार और श्री मोहन कुमार बराल द्वारा किया गया। निर्णायकों ने प्रतियोगिता का निरीक्षण कर बच्चों को प्रोत्साहित किया।

इस आयोजन में विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने शामिल होकर अपनी सक्रिय भागीदारी दी। सतर्कता विभाग द्वारा सभी प्रतिभागियों को टोकन गिफ्ट वितरित किया गया। इस ड्राइंग और पेंटिंग प्रतियोगिता के विजेताओं को 02 नवम्बर 2024 को महात्मा गांधी कला मंदिर, सिविक सेंटर, भिलाई में सतर्कता जागरूकता सप्ताह 2024 के समापन समारोह में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा।

सेल-बीएसपी के सतर्कता विभाग द्वारा सतर्कता जागरूकता सप्ताह 2024 के अंतर्गत  विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है, जिसमें ड्राइंग, पेंटिंग, निबंध, स्लोगन, एक्सटेम्पोर और क्विज आदि प्रतियोगिताएं शामिल हैं। भ्रष्टाचार के दुष्परिणामों के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ाने के लिए केंद्रीय सतर्कता आयोग द्वारा सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन किया जाता है। सतर्कता जागरूकता सप्ताह प्रतिवर्ष अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में मनाया जाता है और नवंबर के पहले सप्ताह तक जारी रहता है, इस दौरान सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई जाती है।


Spread the love