Home खास खबर अवैध कब्जाधारियों के विरूद्ध कार्यवाही है निरंतर जारी

अवैध कब्जाधारियों के विरूद्ध कार्यवाही है निरंतर जारी

by admin

भिलाई इस्पात संयंत्र के नगर सेवाएं विभाग के प्रवर्तन अनुभाग तथा ट्रैफिक पुलिस द्वारा संपदा न्यायालय के आदेश पर सड़क दुर्घटनाओं से बचाव हेतु सड़क किनारे अवैध रूप से लगे ठेले, खोमचेवालों के विरुद्ध आज 5 मार्च 2024 को संयुक्त रूप से कार्यवाही की गई। कार्यवाही के दौरान अवैध रूप से लगे ठेले को पंचनामा बनाकर जप्त भी किया गया।

विदित हो कि सड़कों पर यातायात के दबाव को देखते हुए दुर्घटना की स्थिति निर्मित करने वाले अवैध दुकानों, ठेलेवाले, खोमचे, फलवाले के विरुद्ध नागरिकों की शिकायत पर अभियान चलाया गया। इन अवैध कब्जाधारियों द्वारा सड़क पर बांस बल्ली से घेराव कर दुकान लगाया जाता था, जिसके कारण सड़क पर ट्रैफिक जाम की स्थिति बनती है।

प्रवर्तन अनुभाग द्वारा ट्रैफिक पुलिस तथा पुलिस विभाग के सहयोग से कार्यवाही कर दुकानों का हटाया जा रहा है। अवैध कब्जाधारियों द्वारा दुकानों के पुनः निर्माण को रोकने के लिए खाली कराये गए स्थानों पर जेसीबी के सहायता से गड्ढे कराया गया है।

कार्यवाही के दौरान ट्रैफिक टीआई श्री के वी नागे, प्रवर्तन अनुभाग के अधिकारी व कर्मचारी, पुलिस बल सहित महिला एवं पुरुष प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड उपस्थित थे। यह कार्यवाही माननीय संपदा न्यायालय के आदेश पर किया गया। अवैध कब्जाधारियों, भू माफियाओं और दलालों के विरुद्ध प्रवर्तन विभाग द्वारा कार्यवाही आगे भी निरंतर जारी रहेगी। अवैध कब्जे वाले आवासों की लिखित सूचना प्रत्येक सप्ताह संबंधित थानों तथा जिला प्रशासन को भी दिया जाता है।

Related Posts