Home छत्तीसगढ़ बीआरएम ने वार्षिक उत्पादन लक्ष्य को प्राप्त कर रचा नया कीर्तिमान

बीआरएम ने वार्षिक उत्पादन लक्ष्य को प्राप्त कर रचा नया कीर्तिमान

by admin

भिलाई इस्पात संयंत्र की माॅडेक्स युनिट, बार एवं राड मिल ने वित्त वर्ष 2023-24 में अब तक का सर्वश्रेष्ठ उत्पादन रिकाॅर्ड दर्ज कर अपनी मापित क्षमता 0.9 मिलियन टन को पार करने के साथ ही वार्षिक उत्पादन लक्ष्य (Annual Business Plan) 0.975 मिलियन टन” को प्राप्त कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया।

उन्नत स्वचालन और अत्याधुनिक नियंत्रण प्रणालियों से सुसज्जित बार एवं राॅड मिल ने वार्षिक उत्पादन के इस अत्यंत चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को विभाग की टीम के सामूहिक प्रयास से प्राप्त किया।

इसके साथ ही बार एवं राॅड मिल की ऊर्जावान टीम ने 30 मार्च 2024 को दैनिक व पाली कीर्तिमान भी स्थापित किया। 30 मार्च 2024 को रात्रि पाली में 20 एमएम टीएमटी बार में 1432 टन (695 बिलेट्स) का उत्पादन कर नया पाली कीर्तिमान रचा तथा 20 एमएम टीएमटी बार में ही 3790 टन (1840 बिलेट्स) का उत्पादन कर नया “दैनिक कीर्तिमान” भी बनाया।

बार एवं राड मिल ने उत्पादकता और उत्कृष्टता की अपनी इस यात्रा में कई मील के पत्थर पार किए हैं। व्यावसायिक क्षेत्रांे में प्रयोग हेतु अनेक चुनौतीपूर्ण प्रोफाइल रोलिंग कर अपनी उत्पादों की श्रृंखला को लगातार समृद्ध किया है।

विभागाध्यक्ष श्री शांतनु कुमार बेहरा ने इस सफलता का श्रेय कर्मचारियों के समर्पण और टीमवर्क को देते हुए कहा कि कार्यक्षेत्र में नवीनता, संसाधनों का बेहतर उपयोग तथा उच्चतम स्तर के सुरक्षा मानकों के अनुपालन के फलस्वरूप ही यह उपलब्धियां संभव हुई हैं। उन्होंने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर नया कीर्तिमान स्थापित करने के लिए बीआरएम बिरादरी, सभी सहयोगी विभागों और शाॅप्स को बधाई दी।

बीआरएम विभाग के महाप्रबंधकगण श्री के के ठाकुर, श्री सच्चिदानंद त्रिपाठी, श्री आशीष, श्री शाश्वत मोहंती, श्री समीर पाण्डेय, श्री शिखर तिवारी तथा विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने सभी कार्मिकों को बधाई तथा शुभकामनाएँ दी।

Related Posts