Home छत्तीसगढ़ एमजे कॉलेज में ड्रामा क्लब का छॉलीवुड के एक्टरों ने किया शुभारंभ

एमजे कॉलेज में ड्रामा क्लब का छॉलीवुड के एक्टरों ने किया शुभारंभ

by admin

‘ट्रैजिडी किंग दिलीप कुमार को दी गई श्रद्धांजलि’
भिलाई। एमजे कालेज में ड्रामा क्लब का विधिवत शुभारंभ भोजपूरी, छत्तीसगढी फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता एवं कमेडियन प्रदीप शर्मा और शमशीर सिवानी ने नाटयप्रेमी एवं समाजसेवी पुरूषोत्तम टावरी की उपस्थिति में किया। इस दौरान बॉलीवुड के ट्रेजिडी किंग दिलीप कुमार को उपस्थित अतिथियों, कॉलेज की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर एवं प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे सहित कॉलेज के सभी स्टाफ एवं ड्रामा क्लब के सदस्यों ने श्रद्धांजलि देते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किये।
इस दौरान कॉमेडी के मंजे हुए कलाकार प्रदीप शर्मा एवं शमशीर सिवानी ने इस पर भावपूर्ण प्रस्तुतियां देकर स्व. दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि दी।इस अवसर पर एक्टर एवं कमेडियन प्रदीप शर्मा ने जहां अपने कई फिल्मों के कमेडी सीन के डायलॉग तथा चिडिय़ों सहित कई प्रकार के आवाज निकालकर लोगों का खूब मनोरंजन किया। वहीं फिल्मों के चरित्र अभिनेता एवं गीतकार तथा संवाद लेखक शमशीर सिवानी ने भी कोरोना सहित अन्य विषयों पर अपने चुटिले हास्य-व्यंग्य से और अपने हिन्दी, छत्तीसगढ़ी और भोजपूरी फिल्मों के डॉयलांग सुनाकर तथा अपने फिल्मी कमेडी सीन करके कॉलेज के उपस्थित सभी लोगों को खूब हंसाया।
इस अवसर पर संबोधित करते हुए प्रदीप शर्मा ने अपनी कला यात्रा का संक्षिप्त वर्णन करते हुए कहा कि हालांकि वे 164 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं पर आज भी उन्हें थिएटर में काम करना ज्यादा चुनौतीपूर्ण लगता है। उन्होंने एमजे कॉलेज को ड्रामा क्लब के लिए बधाई देते हुए का कि शहर लंबे समय से इसकी जरूरत महसूस कर रहा था।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री टावरी ने कहा कि ड्रामा लोगों का केवल मनोरंजन नहीं करता बल्कि काफी कुछ सिखाता भी है। उन्होंने ड्रामा क्लब को पूर्ण सहयोग का वायदा करते हुए कहा कि इसमें सभी कलाकारों को जोडऩे के प्रयास किये जाएं। उन्होंने क्लब के कुछ सदस्य विद्यार्थियों का इस अवसर पर सम्मान भी किया।
महाविद्यालय की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर ने इस अवसर पर स्व. दिलीप कुमार पर फिल्माए गए गीत ‘नैन लड़ जइहें तो… प्रस्तुत कर दिवंगत कलाकार को स्वरांजलि दी। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय की निदेशक प्राचार्य डॉ रक्षा सिंह ने ‘हर करम अपना करेंगे ऐ वतन तेरे लिए तथा डॉ लक्ष्मी वर्मा ने ‘सुहाना सफर और ये मौसम हसीं को ऑनलाइन प्रस्तुत कर अपनी भागीदारी दी।
आरंभ में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि रंगमंच लोगों के व्यक्तित्व को निखारता है। यह पर्सनालिटी डेवलपमेंट का अभिन्न हिस्सा है। क्लब के कार्यक्रम में प्रदीप शर्मा और शमशीर सिवानी जैसे वरिष्ठ कलाकारों को पाकर महाविद्यालय परिवार गौरवान्वित है। क्लब के संयोजक सहा. प्राध्यापक दीपक रंजन दास ने ‘ये मेरा दीवानापन है प्रस्तुत किया। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत कार्यक्रम का आयोजन ऑनलाइन एवं ऑफलाइन मोड में किया गया। कार्यक्रम का संचालन क्लब के संयोजक सहा. प्राध्यापक दीपक रंजन दास ने एवं धन्यवाद ज्ञापन ड्रामा क्लब की सचिव ममता एस राहुल ने किया।

Related Posts