Home छत्तीसगढ़ बीएसपी CSR द्वारा महामाया माइंस के नलकसा गांव में निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन

बीएसपी CSR द्वारा महामाया माइंस के नलकसा गांव में निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन

by Surendra Tripathi

सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के दल्ली राजहरा क्षेत्र के महामाया माइंस के समीप नलकसा गांव में बीएसपी सीएसआर विभाग द्वारा निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन दिनांक 15 दिसम्बर, 2022 को किया गया। प्रातः 10 बजे से प्रारंभ हुए शिविर में सामान्य जांच, शुगर, बीपी के अतिरिक्त निःशुल्क दवाएं भी प्रदान की गई। इस शिविर में कुल 140 लोगों ने जांच करवाया, जिसमें 59 पुरूष तथा 81 महिलाएं शामिल थी।

भिलाई इस्पात संयंत्र के सीएसआर विभाग द्वारा 21 गांवों में नियमित रूप से आयोजित किए जाने वाले निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर की कड़ी के तहत महामाया माइंस के नलकसा गांव में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। विदित हो कि पहला शिविर 24 नवम्बर, 2022 को महामाया माइंस में आयोजित किया गया। इस शिविर से महामाया खदान के 7 गांव की जनता लाभान्वित हुई थी।

      इस शिविर में सामान्य जांच के साथ मुफ्त दवा का वितरण भी किया गया। भिलाई इस्पात संयंत्र अपने आस-पास के परिधीय क्षेत्रों में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य की निःशुल्क सुविधा काफी लंबे समय से उपलब्ध कराता आ रहा है। इसका उद्देश्य दूरस्थ ग्रामीण एवं वनांचल क्षेत्र में रहने वाले लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराना है।

Related Posts