Home छत्तीसगढ़ राष्ट्रीय किसान दिवस 23 दिसंबर को टाउनशिप में रन फॉर फारमर्स के लिए धावक लगायेंगे दौड़

राष्ट्रीय किसान दिवस 23 दिसंबर को टाउनशिप में रन फॉर फारमर्स के लिए धावक लगायेंगे दौड़

by Surendra Tripathi

भिलाई। धावला फाउंडेशन के द्वारा आगामी 23 दिसंबर को रन फॉर फारमर्स  (किसानों के दौड़) का आयोजन करने जा रहा है। यह दौड़ 5 किलोमीटर की रहेंगी। इसका उद्देश्य समाज के हमारे सबसे योग्य सीमांत किसानों की मदद करना एवं आम जनता के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए यह दौड़ टाउनशिप में राष्ट्रीय किसान दिवस 23 दिसंबर को सुबह 7 बजे आयोजित की गई है। इसमें पुरूष और महिला प्रतिभागी निशुल्क इसमें भाग ले सकते है। इसे चार श्रेणी के आयु समूह में बांटा गया है। जिनमें 12 से 15 वर्ष 15 से 25 वर्ष और 25 से 50 वर्ष और 50 वर्ष से उपर इसमें प्रतिभागी दौड़ लगा सकते है। प्रत्येक श्रेणी के लिए स्वर्ण रजत व कास्य पदक का पुरूस्कार रखा गया है।  दौडऩे वालों लोग जो है उन्हें जर्सी व प्रमाण पत्र भी संस्था प्रदान करेंगी। चूंकि अभी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जारी है। हमारी वेबसाईट डब्लूडब्लूडब्लू डाट डीएचएवीएलएएस डाट इंन के माध्यम से भी अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते है।

आयेाजित प्रेस कांन्फ्रे स में आगे जानकारी देते हुए अनिता झा एक्जूकिटिव डायरेक्टर एवं सीईओ (सीएसआर) विभाग ने आगे बताया कि धावला कंपनी आने वाले समय में पूरे देश भर में सीमांत किसानों को जोडऩे का काम कर रही है। दस लाख से अधिक किसानों को जोडऩे का हमारा लक्ष्य है। 14 स्टेट व 28 जिलों में हमारी धावला फ ाउंडेशन है जो काम रही है छत्तीसगढ़ में हम बालोद बेमेतरा, राजनांदगांव, व दुर्ग भिलाई के किसानों के लिए काम कर रहे है। और किसानों की हर समस्या के लिए धावला फाउंडेशन काम कर रहा है। चूकि छत्तीसगढ़ का किसान खाली धान ही बोता है। हमारी संस्था चाहती है कि वह साल पर अलग अलग प्रजाति के व्यापार को करके समृद्ध किसान बने। हमारी कंपनी 17 प्रकार के विशेषज्ञों द्वारा किसानों को सही जानकारी उपलब्ध करा रही है।

 

हमारे इस कार्यक्रम में दुर्ग जिले के चार गांव के सरपंच टिकेश्वरी साहू ग्राम फेकारी, श्रीमती मोतिम साहू ग्राम मानिकचौरी, सावित्री नेताम ग्राम परसाही, रोमेन साहू ग्राम सेलूद के सरपंचों को भी हमने इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया है। रन फॉर फारमर्स के इस आयोजन को हरी झण्डी 23 दिसंबर को दुर्ग जिले एसएसपी रामगोपाल गर्ग दिखायेंगे। साथ ही ट्रेफिक डीएसपी सतीश ठाकुर, युवा विधायक भिलाई नगर विधानसभा देवेन्द्र यादव, आफिर्सर एसोएिसशन के अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार बंछोर, के अलावा बीएसपी के अन्य अधिकारी भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

 

धावला कंपनी पिछले 7 वर्षों से सीमांत किसानों के क्षेत्र में काम कर रही है और आगे भी किसानों के हित के लिए काम करते रहेंगी। इस दौड़ को धावला फाउंडेशन अपने सीएसआर मद से आयोजित करा रहा है। इसके डायरेक्टर विजय धावला ने इस आयोजन को सफल बनाने के लिए आम जनता से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में धावक इस दौड़ में शामिल हो। पत्रकारवार्ता में उपस्थित लोगों में आर के वर्मा डायरेक्टर (कॉरपोरेट), रजनीश चंद्राकर प्रोफेशनल डायरेक्टर भी मौजूद थे।

Related Posts