Home खेल बीएसपी में आयोजित एसपीएसबी अंतर इस्पात संयंत्र शतरंज प्रतियोगिता-2023 का समापन

बीएसपी में आयोजित एसपीएसबी अंतर इस्पात संयंत्र शतरंज प्रतियोगिता-2023 का समापन

by Surendra Tripathi

सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र में 21 से 23 दिसम्बर तक तीन दिवसीय एसपीएसबी अंतर इस्पात संयंत्र शतरंज प्रतियोगिता-2023 का समापन समारोह, संयंत्र के निदेशक प्रभारी श्री अनिर्बान दासगुप्ता के मुख्य आतिथ्य में 23 दिसम्बर 2023 को सम्पन्न हुआ। जिसका आयोजन भिलाई निवास के एमपी हॉल में किया गया।

अपने स्वागत भाषण में मुख्य अतिथि श्री अनिर्बान दासगुप्ता ने सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि यद्यपि शतरंज को इनडोर खेल की श्रेणी में रखा जाता है, पर साथ ही यह एक बौद्धिक खेल भी है| शतरंज एकाग्रता का खेल है, ऐसी एकाग्रता का प्रयोग हम अपने कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं। उन्होंने अपने वक्तव्य में भविष्य में होने वाले खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए बिरादरी को प्रोत्साहित किया और आगे ऐसे अनेक प्रतियोगिताओं के आयोजन करते रहने की उम्मीद की।

उक्त अवसर पर कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) श्री पवन कुमार तथा मुख्य महाप्रबंधक (पर्सनल) श्री संदीप माथुर विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। इसके अलावा कार्यक्रम में बीएसपी शतरंज क्लब और ओए के अध्यक्ष श्री एन के बंछोर, महाप्रबंधक (कार्मिक – नान् वर्क्स एवं खदान) श्री सूरज कुमार सोनी, ओए सचिव श्री परविंदर सिंह, उपमहाप्रबंधक (एससीसीए) श्री एस आर जाखड़ समेत बीएसपी के एससीसीए विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण एवं कार्मिकगण उपस्थित थे।

विदित हो कि इस प्रतियोगिता में, भिलाई इस्पात संयंत्र सहित डीएसपी, इस्को, आईएसपी, एसएसपी, आरआईएनएल, आरएसपी, टाटा स्टील प्लांट की कुल 8 टीमों ने हिस्सा लिया था। प्रतियोगिता शतरंज फैडेरेशन ऑफ इंडिया के नियमानुसार खेली गई और प्रतियोगिता कुल 7 राउंड में संपन्न की गयी। तीन दिवसीय शतरंज प्रतियोगिता में राउरकेला इस्पात संयंत्र की टीम विजेता रही और टाटा इस्पात संयंत्र उपविजेता रही। भिलाई में श्री अनीस अंसारी और श्री मिथलेश बंजारे प्रतियोगिता के निर्णायक रहे। कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों द्वारा विभिन्न इस्पात संयंत्रों के शतरंज के निर्णायकों, विजेताओं और खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित कर सम्मनित किया गया।

कार्यक्रम में स्वागत भाषण श्री एस आर जाखड़ ने प्रस्तुत दिया तथा श्री सुप्रियो सेन ने कार्यक्रम का संचालन किया।

Related Posts