Home छत्तीसगढ़ सिंटर प्लांट में सड़क सुरक्षा जागरुकता अभियान का आयोजन

सिंटर प्लांट में सड़क सुरक्षा जागरुकता अभियान का आयोजन

by Surendra Tripathi

सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के सिंटर प्लांट द्वारा 2 फरवरी, 2024 को प्रातः 08.30 बजे से सड़कों में होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने हेतु सड़क सुरक्षा अभियान का आयोजन किया गया। यह अभियान बोरिया गेट से एमआरडी चैक तक आयोजित किया गया। सिंटर प्लांट के लगभग 300 अधिकारियों, कर्मचारियों और श्रमिकों ने मिलकर सामान्य षिफ्ट में संयंत्र में आने वाले सदस्यों को सड़क सुरक्षा के महत्व को समझाया।

संयंत्र के सिंटर प्लांट विभाग के लगभग 300 सदस्यों ने कतारबद्ध होकर बैनरों एवं पोस्टरों के माध्यम से एक किलोमीटर के रास्ते में राहगीरों को सड़क सुरक्षा के महत्व को समझाया। साथ ही साथ लाउडस्पीकर के माध्यम से सुरक्षा गीतों एवं नारों से सुरक्षा संदेश पहुंचाने का प्रयास किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित भिलाई इस्पात संयंत्र के कार्यपालक निदेशक (वक्र्स) श्री अंजनी कुमार ने “शुन्य दुर्घटना लक्ष्य” एवं “सुरक्षा प्रथम” के संदेश के साथ गुब्बारों को आसमान में छोड़ा और कहा कि सुरक्षा रूपी यह संदेश सभी लोगों तक पहुंचे और हम सभी “शुन्य दुर्घटना” के लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल हो सकें।

कार्यक्रम में मुख्य महाप्रबंधक (सिंटर प्लांट) श्री अनूप कुमार दत्ता, महाप्रबंधक (सिंटर प्लांट-2) श्री जगेन्द्र कुमार, महाप्रबंधक (सिंटर प्लांट-3) श्री एम आर के शरीफ सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण, कर्मचारीगण एवं ठेका श्रमिकों की भागीदारी रही।

कार्यक्रम का संचालन एवं क्रियान्वयन सिंटर प्लांट के विभागीय सुरक्षा अधिकारी श्री राजेश देवांगन ने किया।

Related Posts