Home छत्तीसगढ़ बीएसपी-भिलाई विद्यालय के छात्र विनय कुमार बघेल ने दसवीं कक्षा में 94.37% अंक प्राप्त किए

बीएसपी-भिलाई विद्यालय के छात्र विनय कुमार बघेल ने दसवीं कक्षा में 94.37% अंक प्राप्त किए

by admin

09 मई 2024 को छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीजीबीएसई) की हाई स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा (एचएससीई) कक्षा 10वीं के परिणाम में बीएसपी-भिलाई विद्यालय, सेक्टर -2 के छात्र विनय कुमार बघेल ने 94.37% अंक प्राप्त किया। उन्होंने सामाजिक अध्ययन में 99, हिंदी में 96, संस्कृत में 96, गणित में 90, विज्ञान में 90 और अंग्रेजी में 95 अंक हासिल किए।

विनय कुमार ने कहा कि मुझे उम्मीद थी कि मैं 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करूँगा। जिसके लिए उन्होंने रोजाना छह घंटे पढ़ाई की। बेमेतरा जिले के बेरला ब्लॉक के शासकीय हाई स्कूल बछेड़ी के व्याख्याता श्री संतोष कुमार बघेल और माता श्रीमती ज्योति बघेल के पुत्र विनय कुमार ने कहा “खाली समय में संगीत सुनना और मोबाइल में गेम खेलना मेरे तनाव को दूर करता था। मैंने फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ्स (पीसीएम) में आगे बढ़ने और एक सफल इंजीनियर बनने का फैसला किया है।”

उनके पिता श्री संतोष कुमार बघेल ने कहा कि विनय एक साधारण लड़का है, जिसे खेलना पसंद है और वह एक आज्ञाकारी बेटा है। वह हर समय पढ़ाई नहीं करता, लेकिन जब भी करता है, उसमें पूर्ण  समर्पण से करता है।

विनय बघेल का जन्म और पालन-पोषण भिलाई में हुआ। और वह अपने परिवार के साथ सेक्टर-2 में रहते हैं। उन्होंने 09वीं कक्षा में बीएसपी-भिलाई विद्यालय, सेक्टर-2 में प्रवेश लिया और अपनी प्रारंभिक शिक्षा राज्य सरकार स्कूल से पूरी की थी।

Related Posts