Home खास खबर *मोदी सरकार के 43 मंत्रियों में छत्तीसगढ़ से कोई नहीं, लोकसभा में केवल टेबल बजाने के लिए है छग के सांसद- देवेंन्द्र यादव*

*मोदी सरकार के 43 मंत्रियों में छत्तीसगढ़ से कोई नहीं, लोकसभा में केवल टेबल बजाने के लिए है छग के सांसद- देवेंन्द्र यादव*

by admin

भिलाई/प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता एवं भिलाई नगर विधायक देवेंन्द्र यादव ने मोदी मंत्रिमंडल विस्तार एवं छत्तीसगढ़ के किसी भी सांसद को कैबिनेट में जगह न मिलने को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा मोदी मंत्रिमंडल विस्तार में छत्तीसगढ़ के किसी भी भाजपा सांसद या नेता को जगह न मिलना, इन सभी सांसदों की योग्यता पर प्रश्न खड़ा करता है। छत्तीसगढ़ के तमाम भाजपा सांसद एवं नेता ना ही प्रदेश में सक्रिय रहे और ना ही दिल्ली में जिसका खामियाजा आज छत्तीसगढ़ की जनता को भुगतना पड़ रहा है। आज यदि हमारे प्रदेश से एक भी व्यक्ति केंद्रीय मंत्रिमंडल में होता तो छत्तीसगढ़ की आवाज मोदी केबिनेट तक पहुंचती।
छत्तीसगढ़ की जनता ने 15 साल तक इन्हें प्रदेश में सरकार चलाने का मौका दिया हर बार यहां से भारी संख्या में भाजपा के सांसद जीतकर गए। अभी भी छत्तीसगढ़ के 9 भाजपा सांसद है, 3 राज्यसभा सांसद है, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह जैसे नेता हैं। लेकिन नरेंद्र मोदी के फैसले ने स्वयं इनकी योग्यता पर सवाल खड़े कर दिया है।
छत्तीसगढ़ को केंद्रीय मंत्रिमंडल में प्रतिनिधित्व न मिलना किसी एक पार्टी विशेष का मुद्दा मात्र नहीं है। यह पूरे छत्तीसगढ़ के ढाई करोड़ जनता, आदिवासी, किसान, मजदूरों की अवहेलना है जो कि भारतीय जनता पार्टी ने किया है।
आज छत्तीसगढ़ को उसके जीएसटी का पैसा नहीं मिल रहा। कंपनसेशन की राशि नहीं मिल रही। समय पर वैक्सीन नहीं मिल रहा। किसानों को खाद नहीं मिल रहा, हमारा धान लेने में इनको तकलीफ  है। राज्य सरकार किसानों को न्याय योजना से इनपुट राशि दे तो इनको तकलीफ है। लेकिन कभी न यहां के सांसदों ने आवाज उठाई ना कभी मोदी जी के सामने इनका मुंह खुला और ना ही आज इन्हें मंत्री मंडल में जगह मिली और ना ही छत्तीसगढ़ को कोई केंद्रीय केबिनेट मंत्री।

Related Posts