Home छत्तीसगढ़ सतर्कता जागरूकता सप्ताह – 2023 के तहत भिलाई महिला महाविद्यालय एवं हॉस्पिटल सेक्टर भिलाई में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन

सतर्कता जागरूकता सप्ताह – 2023 के तहत भिलाई महिला महाविद्यालय एवं हॉस्पिटल सेक्टर भिलाई में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन

by Surendra Tripathi

भिलाई इस्पात संयंत्र द्वारा, सतर्कता जागरूकता सप्ताह-2023 के दौरान आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों के अंतर्गत भिलाई महिला महाविद्यालय एवं हॉस्पिटल सेक्टर भिलाई में, भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। भाषण प्रतियोगिता का विषय “भ्रष्टाचार का विरोध करें, राष्ट्र के प्रति समर्पित रहें” रखा गया था।

आज का युवा राष्ट्र का भविष्य है। इसलिए, हमारे समाज के युवाओं को भ्रष्टाचार के दुष्प्रभावों के प्रति संवेदनशील बनाने के साथ-साथ जीवन के सभी क्षेत्रों में भ्रष्टाचार को ‘नहीं’ कहकर राष्ट्र के प्रति प्रतिबद्धता पैदा करने के उद्देश्य से इस कार्य्रक्रम का आयोजन किया गया था। प्रतियोगिता में कुल 39 छात्रों ने भाग लिया था और 150 से अधिक दर्शकों की भीड़ थी। दर्शकों में कॉलेज के विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष शामिल थे। प्रतियोगिता के निर्णायक प्राचार्य (भिलाई महिला महाविद्यालय) डॉ संध्या मदन मोहन और महाप्रबंधक प्रभारी (एम एस) श्रीमती समिधा गुप्ता थे।

प्रतियोगिता की शुरुआत से पहले, उप महाप्रबंधक (सतर्कता) श्रीमती दीप्ति राज ने उपस्थित सभी को सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाई। छात्रों ने इस प्रतिभागिता में बहुत उत्साह दिखाया और भाषण प्रतियोगिता में छात्रों की सामग्री और प्रस्तुति उच्च कोटि की थी।

प्रतियोगिता के प्रथम, द्वितीय, तृतीय और सांत्वना पुरस्कार के विजेता क्रमशः इस प्रकार हैं सुश्री चेल्सी ताम्रकार (एम.एससी तृतीय सेमेस्टर, जूलॉजी), सुश्री खुशी विश्वकर्मा (बी.एचएससी द्वितीय वर्ष), सुश्री अनुष्का यादव (बी.एससी तृतीय वर्ष, सी.एस), सुश्री ललिता पांडेय (एम.एससी प्रथम सेमेस्टर सी.एस)। साथ ही सभी प्रतिभागी विद्यार्थियों को प्रतीक चिन्ह के रूप में उपहार वितरित किये गये। कार्यक्रम का संचालन डॉ. अर्चना शरण द्वारा किया गया।

Related Posts