Home खेल श्री राजेंद्र प्रसाद, मुक्केबाजी प्रतियोगिता में चयनकर्ता के रूप में पटियाला आमंत्रित

श्री राजेंद्र प्रसाद, मुक्केबाजी प्रतियोगिता में चयनकर्ता के रूप में पटियाला आमंत्रित

by admin

बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया 05 से 08 मार्च 2024 तक एनएसएनआईएस, पटियाला में एलीट महिला व पुरूषों के लिए चयन ट्रायल आयोजित कर रहा है। एलीट महिला व पुरूषों को ओलम्पिक तथा नाॅन ओलम्पिक के लिए इस चयन ट्रायल के माध्यम से चयनित किया जाएगा। साथ ही इंडिया कैंप में मुक्केबाजों को शामिल करने के लिए चयनित कराया जा रहा है।

सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के उप महाप्रबंधक, श्री राजेंद्र प्रसाद, पूर्व ओलम्पियन एवं अर्जुन अवार्ड प्राप्त मुक्केबाज को भारतीय मुक्केबाजी संघ द्वारा एलीट महिला व पुरूषों के लिए मुक्केबाजों का चयन करने हेतु पटियाला आमंत्रित किया गया है। श्री राजेंद्र प्रसाद, 04 मार्च को पटियाला के लिए रवाना होंगे।

श्री राजेन्द्र प्रसाद (ओलम्पियन एवं अर्जुन अवार्डी) बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के चयन समिति सदस्य भी हैं। इस प्रतियोगिता में भारतीय महिला व पुरूष मुक्केबाज प्रतिनिधित्व करेंगे। इस चयन प्रक्रिया में ओलम्पियन को बतौर सिलेक्शन कमेटी के रूप में आमंत्रित किया गया है। यह चयन स्पर्धा एनएसएनआईएस, पटियाला (पंजाब) में 05 से 08 मार्च 2024 तक आयोजित किया गया है।

विदित हो कि भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा एक नियम बनाया गया है कि भारतीय टीम विदेश दौरे से पहले सलेक्ट प्रकिया में ओलम्पियन खिलाड़ी को अनिवार्य रूप में सम्मिलित किया जाना सुनिष्चित किया जाना है, उनके बिना हस्ताक्षर के भारतीय खिलाड़ियों का जाना संभव नहीं है।

छत्तीसगढ़ के एकमात्र ओलम्पियन मुक्केबाज एवं अर्जुन पुरस्कार विजेता श्री राजेंद्र प्रसाद को यह मौका भारतीय मुक्केबाजी संघ द्वारा प्रदान किया गया है। श्री राजेंद्र प्रसाद भिलाई इस्पात संयंत्र के शिक्षा विभाग में बतौर उप महाप्रबंधक (क्रीडा-शिक्षा) के रूप में कार्यरत् है।

Related Posts